class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश को बाहर कर आयरलैंड सुपर आठ में

बांग्लादेश को बाहर कर आयरलैंड सुपर आठ में

कमजोर मानी जा रही आयरलैंड की टीम ने ट्वेंटी-20 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामंेट का एक और बड़ा उलटफेर करते हुए सोमवार को ग्रुप-ए में बांग्लादेश को छह विकेट से पराजित कर बाहर का रास्ता दिखा दिया और इस शानदार जीत के साथ उसने सुपर आठ में स्थान बना लिया।

आयरलैंड ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करते हुए बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर मंे आठ विकेट पर 137 रन के सामान्य स्कोर पर रोक दिया। बांग्लादेश को इस स्कोर पर रोकने के बाद आयरलैंड का हौसला बुलंद हो गया था और उसके बल्लेबाजों ने पूरी प्रतिबद्धता के साथ बल्लेबाजी करते हुए 18.2 ओवर में चार विकेट पर 138 रन बनाकर उलटफेर भरी जीत हासिल कर ली।

बांग्लादेश की इस ग्रुप यह लगातार दूसरी हार है। वह इससे पहले भारत से भी पराजित हो गया था। लगातार दो पराजय के साथ बांग्लादेश का ट्वेंटी- 20 विश्वकप से बोरिया बिस्तर बंध गया।

आयरलैंड के अनुभवी खिलाड़ी केविन ओ ब्रायन ने मात्र 17 गेंदों मंे चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन की शानदार पारी खेली और जान मूनी (नाबाद 17) के साथ पांचवें विकेट के लिए 49 रन की मैच विजयी अविजित साङोदारी की।

इससे पहले कप्तान और ओपनर विलियम पोर्टरफील्ड ने 29 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 23 रन और निएल ओ ब्रायन ने 25 गेंदों मंे तीन चौकों और तीन छक्कांे की मदद से 40 रन की शानदार पारियां खेलकर आयरलैंड को जीत का रास्ता दिखा दिया था।

आयरलैंड हालांकि अपने चार विकेट 15वें ओवर तक 89 रन पर गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद केविन और मूनी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड को सुपर आठ मंे पहुंचा दिया। मूनी ने 14 गेंदों में दो चौकों की मदद से नाबाद 17 रन बनाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश को बाहर कर आयरलैंड सुपर आठ में