class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खराब क्षेत्ररक्षण के कारण हुई हारेः यूनुस

खराब क्षेत्ररक्षण के कारण हुई हारेः यूनुस

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान यूनुस खान ने टवेंटी20 वर्ल्ड कप में रविवार को इंग्लैंड के हाथों मिली 48 रनों से शर्मनाक पराजय के लिए खराब क्षेत्ररक्षण को जिम्मेदार ठहराया है।

यूनुस ने लंदन में मैच समाप्त होने के बाद संवाददाताओं से कहा कि निश्चित रूप से हमारी टीम का क्षेत्ररक्षण खराब था जिसके कारण हमने विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को 20 से 25 रन अधिक दे दिए। इस मैच में यह हमारी हार का प्रमुख कारण बना। यह हमारे लिए बहुत चिंता की बात है।

उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि हमारे खिलाडी़ मैदान पर ठीक ढंग से क्षेत्ररक्षण क्यों नहीं कर पा रहे हैं। ऐसा संभव हो सकता है कि वे किसी दबाव के कारण ऐसा कर रहे हों। हालांकि ऐसा नहीं है कि हम कडी़ मेहनत नहीं कर रहे हैं। लेकिन हमारे प्रयासों के सही परिणाम सामने नहीं आ रहे हैं जिसकी वजह मेरी समझ के परे है।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड की पारी के दौरान पाकिस्तानी क्षेत्ररक्षकों ने विभिन्न मौकों पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों के चार कैच छोडे़। सईद अजमल ने अकेले दो कैच जबकि यासिर अराफात और सलमान बट ने क्रमशः एक-एक कैच छोडे़। मैच के दौरान बट सबसे खराब क्षेत्ररक्षक साबित हुए। कप्तान यूनुस भी उनके इस प्रदर्शन पर अपना गुस्सा और निराशा छुपा नहीं पाए।

यूनुस ने कहा कि बट ने सलामी बल्लेबाज के रूप में 28 रन की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद उनके खराब क्षेत्ररक्षण के कारण हमें उन्हें अगले मैच में खिलाने के बारे में पुनर्विचार करना होगा।

यूनुस खान की नजर में उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं करने वाले खिलाडियों में कामरान अकमल भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अकमल एक अनुभवी बल्लेबाज हैं लेकिन उन्हें अपनी जिम्मेदारियों का एहसास नहीं है। हमें शीर्ष क्रम में एक वरिष्ठ खिलाडी़ की जरुरत है जो पारी को सही दिशा दे सके।

पाकिस्तान को सुपर आठ में क्वालीफाई करने के लिए मंगलवार को नीदरलैंड के साथ अपने मैच में आसान जीत दर्ज करनी होगी। यूनुस ने इस मैच में टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी वरिष्ठ खिलाडियों जैसे अफरीदी, मिसबाह उल हक, मलिक और स्वयं पर तय की है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि ये सभी वरिष्ठ खिलाडी़ उम्मीदों पर खरे साबित होंगे।

वहीं इंग्लैंड के कप्तान पॉल कोलिंगवुड ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद राहत की सांस ली। इंग्लैंड गत शुक्रवार को अपने पहले मैच में नीदरलैंड के साथ हार गया था। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद अब इंग्लैंड का सुपर आठ में स्थान पक्का हो गया है। इस मैच के अच्छे रन रेट के कारण मंगलवार को पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच के परिणाम का भी उस पर कोई असर नहीं पडे़गा।

कोलिंगवुड ने कहा कि हमने नीदरलैंड के साथ अपना पहला मैच गंवा दिया था लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हमारी इस जीत के लिए पूरी टीम ने सहयोग दिया। हमने सौ फीसदी प्रदर्शन किया। शुक्रवार को नीदरलैंड के खिलाफ हार के बाद हमें ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद थी और हमने अच्छा प्रदर्शन कर इस मैच में जीत हासिल की। हमारे खिलाडियों ने साबित किया कि हम कितना अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खराब क्षेत्ररक्षण के कारण हुई हारेः यूनुस