class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया में एक और भारतीय छात्र पर हमला

ऑस्ट्रेलिया में एक और भारतीय छात्र पर हमला

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों के खिलाफ नस्लीय हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को इस समुदाय के एक और छात्र की पिटाई के साथ रंगभेदी हमलों की संख्या एक महीने के भीतर बढ़कर 11 तक पहुंच गई है।

कमलजीत (23) नाम का छात्र एक भारतीय को बेहोशी की हालत में पड़ा मिला जिसके शरीर से खून बह रहा था। ऑस्ट्रेलिया में दो हफ्तों के भीतर किसी भारतीय छात्र पर यह दूसरा हमला है। अखबार द एज ने कमलजीत के हवाले से कहा कि यह बहुत दुखद है, क्योंकि हमें ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई के लिए बहुत सारा धन खर्च करना पड़ता है। हम अपने परिवारों से दूर रह रहे हैं और हमें कोई सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जा रही।

कमलजीत ने बताया कि रविवार रात लगभग एक बजकर 40 मिनट पर उसने एक कार में तीन लोगों को देखा, जिनकी गतिविधि संदिग्ध लग रही थी। उसने उन्हें नजरअंदाज करने की कोशिश की, लेकिन दो लोग एक पिज्जा की दुकान के नजदीक कार से बाहर निकले और एक कार में ही बैठा रहा। उसने कहा कि दोनों ने मुझे धक्का देकर नीचे गिरा दिया और शायद स्टील की छड़ से मेरे सिर पर वार किया ।

कमलजीत के सिर में सात टांके लगे हैं। उसने कहा कि वह अब ऑस्ट्रेलिया में नहीं रहना चाहता। उसके मित्रों का कहना है कि भारतीय छात्रों पर यह एक पखवाड़े के भीतर दूसरा नहीं बल्कि एक हफ्ते के भीतर छठा या सातवां हमला है। जिस समय हमला हुआ, उस समय कमलजीत उपनगरीय सैंट एलबंस स्टेशन पर ट्रेन से उतरकर अपने घर के लिए चला था। भारतीय छात्रों ने इस रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त पुलिस तैनात करने की मांग की।

अखबार ने विक्टोरिया पुलिस की एक प्रवक्ता के हवाले से कहा कि रेलवे स्टेशनों के आसपास अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं और गश्त तथा निगरानी भी बढ़ा दी गई है। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने इस तरह की घटनाओं से निपटने के लिए गत सप्ताह अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के नेतृत्व में विशेष कार्यबल स्थापित करने की घोषणा की थी।

हमलों के विरोध में रविवार को सिडनी में सैकड़ों भारतीय छात्रों ने रैली निकाली और इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग की। रैली निकाले जाने से थोड़ी देर पहले ही भारतीय समुदाय के एक छात्र ने बताया कि उसकी नई कार को यहां उसके घर के बाहर जला दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया में एक और भारतीय छात्र पर हमला