फोटो गैलरी

Hindi Newsआस्ट्रेलिया में हमलों पर सरकार से बयान की मांग

आस्ट्रेलिया में हमलों पर सरकार से बयान की मांग

आस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों पर हो रहे हमलों को लेकर सोमवार को लोकसभा में चिंता जाहिर करते हुए सरकार से बयान देने की मांग की गई। समाजवादी पार्टी के शैलेन्द्र कुमार ने शून्यकाल के दौरान यह मामला...

आस्ट्रेलिया में हमलों पर सरकार से बयान की मांग
एजेंसीMon, 08 Jun 2009 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

आस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों पर हो रहे हमलों को लेकर सोमवार को लोकसभा में चिंता जाहिर करते हुए सरकार से बयान देने की मांग की गई। समाजवादी पार्टी के शैलेन्द्र कुमार ने शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाया।

समाजवादी पार्टी के शैलेन्द्र कुमार ने शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाते हुए कहा कि सरकार को आस्ट्रेलिया में स्थिति का जायजा लेने के लिए एक संसदीय दल वहां भेजना चाहिए। इस मामले पर बयान देने की सरकार से उनकी मांग का भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के गुरदास दासगुप्ता समेत अनेक सदस्यों ने समर्थन किया।

कुमार ने कहा कि आस्ट्रेलिया में लगभग 90 हजार भारतीय छात्र गंभीर असुरक्षा के माहौल में रह रहे हैं। हमलों के विरोध में उनके शांतिपूर्ण आंदोलन को भी बेरहमी से कुचला जा रहा है। देश में उनके अभिभावक चिंतित हैं और छात्रों ने पढ़ाई अधूरी छोड़ कर लौटना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार को भारत में आस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त को बुला कर इस मामले पर बात करनी चाहिए। साथ ही उसे आस्ट्रेलिया सरकार को इस तरह के नस्लवादी हमले रोकने के लिए तुरंत कार्रवाई करने को कहना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें