class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीटरसन व राइट ने इंग्लैंड को दिखाई सुपर-8 की राह

पीटरसन व राइट ने इंग्लैंड को दिखाई सुपर-8 की राह

ओवल क्रिकेट मैदान पर केविन पीटरसन की मौजूदगी और ल्यूक राइट के हरफनमौला खेल की वजह से इंग्लैंड क्रिकेट टीम को नीदरलैंड से मिली हार को भूलने में जरा भी वक्त नहीं लगा। नतीजा यह रहा कि मेजबान टीम ने टवेंटी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 48 रनों से हराकर अपने लिए अगले दौर यानी सुपर-8 की राह खोल दी।

नीदरलैंड के खिलाफ पीटरसन अनफिट होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। परंतु रविवार को मजबूत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को शिकस्त देने में उन्होंने अहम योगदान दिया। पीटरसन के बल्ले से 38 गेंदों पर 58 रन निकले। उनकी इस पारी में पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे।

पीटरसन के साथ ही राइट ने अपने हरफनमौला खेल से इंग्लैंड की जीत को सुनिश्चित किया। राइट ने महज 16 गेंदों पर 34 रन जड़ दिए और शोएब मलिक के रूप में एक अहम विकेट भी अपने नाम किया। उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाज गया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड समूह बी की अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड की टीम ने पीटरसन और राइट की पारियों की बदौलत 20 ओवरों में पांच विकेट पर 185 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में सात विकेट पर 137 रन ही बना सकी। कप्तान यूनुस खान ने सर्वाधिक 46 रनों की नाबाद पारी खेली। अब पाकिस्तान को सुपर-8 में पहुंचने के लिए नीदरलैंड को बड़े अंतर से हराना पड़ेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीटरसन व राइट ने इंग्लैंड को दिखाई सुपर-8 की राह