class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एन चो : शहर के फेफड़े में सड़न

शहर के बीचों बीच में बहने वाली एन चो को ली काबरूजिए ने जब शहर के फेफड़े का नाम दिया था तो उन्होंने उस समय सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन इनमें से बदबू और सड़ांध निकलेगी।


इन लंग्स में से सीवरेज का पानी बह रहा है। हाल यह हो गया है कि इससे आसपास से गुजरना भी मुश्किल हो रहा है। शनिवार की सुबह सुबह लैजर वली के इस फिटनेस एंड ट्रैल पार्क में सैर करने के लिए जाने वाले लोग उस समय हैरान हो गए जब इनमे से आने वाली बदबू ने उन्हें वहां से जाने के लिए मजबूर कर दिया।


सेक्टर दस में रहने वाले उद्योगपति अशोक बंसल ने कहा है कि इस चो में से इतनी ज्यादा बदबू आ रही है कि इसके पास भी खड़ा होना मुश्किल हो गया है। उनका कहना है कि इसने सीवरेज का पानी आ गया है।

 
चो में से बहता हुआ पानी लैजर वली की खूबसूरती को और बढ़ाता है। इसका पानी साफ सुथरा रहता था। पास के सेक्टरों के निवासी बताते हैं कि बरसाती पानी की निकासी के लिए यह प्राकृतिक रुप से बनी हुई है। इससे ऊपर से खूबसूरत ब्रिज भी प्रशासन ने बना दिए हैं। ताकि लोग इन पर खड़े होकर इनकी खूबसूरती का आनंद उठा सकें।
 बंसल का कहना है कि इसके पास से गुजरना हमेशा ही अच्छा अनुभव होता था लेकिन अब जब कि इससे बदबू आ रही है तो मुश्किल होती है।

वीआईपी सेक्टर होने के कारण यहां रहने वाले कई बड़े अधिकारी भी सुबह यहां पर सैर करने के लिए आते हैं। लेकिन वे सभी सुबह सुबह की  बदबू के कारण परेशान हो गए थे। एन चो में सीवरेज को रोकने की जिम्मेदारी नगर निगम की है। प्रशासन के इंजीनियरिंग विभाग केअफसरों ने कहा है कि उन्हें शिकायत मिली है इस बारे में निगम के अफसरों के बात करके ठीक कराया जएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एन चो : शहर के फेफड़े में सड़न