class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निंबालकर हत्याकांड में पद्मसिंह को हिरासत

कांग्रेस नेता पवन राजे निंबालकर की हत्या के आरोप में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सांसद और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री पद्मसिंह पाटिल को रविवार सुबह तीन दिन की हिरासत में ले लिया है।

वरिष्ठ सरकारी वकील एजाज पठान ने बताया कि पाटिल पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और धारा 120-बी (हत्या के षड़यंत्र) के तहत आरोप दर्जा किया गया है।

पाटिल उस्मानाबाद से सांसद हैं। उस्मानाबाद में उनके समर्थकों ने अपने नेता की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन और उपद्रव किया। उन्होंने पत्थरबाजी करके कई निजी वाहनों और दो सरकारी बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री पाटिल को सिर में दर्द, चक्कर आने और उच्च रक्तचाप की शिकायत के बाद मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पठान ने बताया कि हम सर जेजे अस्पताल से पाटिल को छुट्टी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। जब उनको छुट्टी मिलेगी तो हम उन्हें पनवेल की अदालत में पेश करेंगे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता पवन राजे निबांलकर की कालमबोली में तीन जुलाई 2006 को दो अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सीबीआई ने पिछले हफ्ते निबांलकर की हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। दोनों ने इस बात का खुलासा किया कि उन्हें मैग्सेसे पुरस्कार विजता व सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हारे की हत्या की भी सुपारी मिली थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निंबालकर हत्याकांड में पद्मसिंह को हिरासत