class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रक्षा सौदा घोटाला में निशाना पीएमओ पर

रक्षा सौदा घोटाला में निशाना पीएमओ पर

भाजपा ने सेना के हथियारों की खरीद अनुबंध से जुड़े घोटाले में सीधे पीएमओ पर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा कि 6,000 करोड़ रुपये के इस मामले की समयबद्ध एवं निष्पक्ष जंच की जाए और प्रधानमंत्री स्वयं स्थिति स्पष्ट करें । पार्टी ने कहा कि वह सोमवार को संसद में इस मुद्दे को जोरशोर से उठायेगी। भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हथियार सौदे में एक बड़े घोटाले की बात सामने आई है । इस मामले में सीबीआई जंच चल रही है और कई कंपनियों को कालीसूची में डाला गया है।

इस मामले में आर्डिनेंस फैक्टरी बोर्ड के प्रमुख सुदीप्त घोष को गिरफ्तार किया गया है और रमेश नाम्बियार नामक एक बिचौलिए पर सवाल उठे हैं, जिसके घर से 22 लाख रु. बरामद किये गए थे । प्रसाद ने कहा  हम जनना चाहते हैं कि रमेश नाम्बियार नामक यह व्यक्ित कौन हैं ।

उन्होंने कहा  जहां तक हमारी जनकारी है नाम्बियार ने सुदीप्त घोष की सिंगापुर में बैंक खाता खोलने में मदद की थी और उसका पीएमओ में आना जना रहा है। हमारी जनकारी के अनुसार नाम्बियार एयर इंडिया में अतिरिक्त महाप्रबंधक है जिसे वरियता क्रम का उल्लंघन करते हुए प्रोन्नति दी गई । रविशंकर प्रसाद ने  सवाल किया कि एक अतिरिक्त महाप्रबंधक सीधे नागर विमानन सचिव से नहीं मिल सकता है, तो नाम्बियार किस आधार पर प्रोटोकाल को दरकिनार पीएमओ जता रहा है । 

भाजपा प्रवक्ता ने सवाल उठाते हुए कहा कि  हम जनना चाहते हैं कि नाम्बियार आखिर किस हैसियत से पीएमओ जते रहे हैं । हमें इस बात की सूचना मिली है कि नाम्बियार के पीएमओ में आने जने के साक्ष्यों को मिटाया ज रहा है ।

गुम फाइल पर बयान की मांग : भाजपा ने गृह मंत्री पी. चिदंबरम से मुम्बई पुलिस के बुलेट प्रूफ जकेट की खरीद संबंधी फाइल गायब होने पर बयान देने की भी मांग की। प्रसाद ने बताया कि मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे के भाई शिशिर करकरे के मुताबिक उनके भाई के शरीर के उस हिस्से से भी गोली पार हुई जहां बुलेट प्रूफ जकेट पहना हुआ था। प्रसाद ने कहा यह गंभीर मामला है । हम चिदंबरम से मांग करते हैं कि वह फाइल गुम होने के बारे में बयान दें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रक्षा सौदा घोटाला में निशाना पीएमओ पर