class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में रीता ही सँभालेंगी कांग्रेस की कमान

तमाम अटकलों को विराम देते हुए कांग्रेस हाईकमान ने प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी को हरी झंडी दे दी है। श्रीमती जोशी को वर्ष 2012 के विधानसभा चुनावों की रणनीति तैयार करने को कहा गया है। उनसे कहा गया है कि वह अगले तीन महीने, छह महीने और एक साल की कार्य योजना तैयार करके दें। श्रीमती जोशी से यूपी कांग्रेस कमेटी के पुनर्गठन का प्रस्ताव भी माँगा गया है।

 लोकसभा चुनाव के बाद से ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बदले जाने की अफवाहें शुरू हो गई थीं। मायावती को चुनौती देने के लिए बाराबंकी से नवनिर्वाचित सांसद पीएल पुनिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की चर्चा गर्म थी। श्री पुनिया को मंत्रिमंडल में शामिल न किए जने पर यह चर्चाएँ और तेज हो गईं थीं। सूत्र बताते हैं कि यह चर्चाएँ इतनी गर्म थी कि इनके बारे में खुद श्रीमती जोशी को हाईकमान से बात करनी पड़ी।

बीते दिनों दिल्ली में श्रीमती जोशी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की। हाईकमान ने उन्हें यूपी में कांग्रेस के हाथ मजबूत करने के निर्देश दिए हैं। उन्हें यह संकेत भी दिए गए कि विधानसभा का आम चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में होगा। यूपी में संभवतः अगले महीने होने वाले विधानसभा उपचुनाव श्रीमती जोशी के लिए चुनौतीपूर्ण होंगे। लोकसभा चुनाव के बाद हाईकमान को यूपी से बहुत उम्मीदें बंध गई हैं।

श्रीमती जोशी को इस चुनाव में युद्धस्तर पर जुट जने को कहा गया है। श्रीमती जोशी ने 7, 8 और 9 जून को  लखनऊ के सभी विधानसभा सीटों के प्रभारियों की बैठक बुलाई है। सभी लोकसभा सीटों के प्रभारियों की समीक्षा बैठक 10 जून को बुलाई गई है।

यूपी कांग्रेस कमेटी पुनर्गठन के बारे में पूछे जने पर श्रीमती जोशी ने कहा कि उप्र कांग्रेस प्रभारी दिग्विजय सिंह से विचार विमर्श के बाद इस महीने के अंत तक वह प्रस्ताव हाईकमान को भेज देंगी। उनसे पूछा गया कि उन्हें बदले जने की चर्चाएं हैं?जवाब में श्रीमती जोशी ने कहा कि यह अफवाहें तो हर प्रदेश अध्यक्ष के कुर्सी पर बैठने के साथ ही शुरू हो जती हैं।

उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य विधानसभा चुनाव हैं। लोकसभा की तरह विधानसभा में भी यूपी कांग्रेस की शानदार वापसी होगी। सोनिया गांधी के साथ अपनी मुलाकात के बारे में उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी में रीता ही सँभालेंगी कांग्रेस की कमान