class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेस्टइंडिज ने आस्ट्रेलिया का सात विकेट से हराया

वेस्टइंडिज ने आस्ट्रेलिया का सात विकेट से हराया

ओवल मैदान पर शनिवार को खेले गए ट्वेंटी-2क् विश्व कप ग्रुप-डी के मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने आस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया।

आस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 17क् रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने अपने सलामी बल्लेबाजों की बदौलत तूफानी शुरुआत की है। वेस्टइंडीज ने 15.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 172 रन बना लिए।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज राम नरेश सरवन आठ रन और शिवनारायण चंद्रपाल शून्य पर नाबाद रहे।

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रिस गेल ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 5क् गेंदों पर छह छक्के और छह चौके की मदद से 88 रन बनाए आंद्रे फ्लेचर 32 गेंदों पर एक छक्के और सात चौकों की मदद से 53 रन बनाए। जेवियर मार्शल 12 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हुए।

आस्ट्रेलिया के गेंदबाज जनसन ने 3.5 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि ब्रेट ली को एक विकेट मिला। ली चार ओवर में 56 रन देकर एक विकेट हासिल किया। 

इससे पहले, जेरोम टेलर और फिडेल एडवर्डस की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने एक समय मात्र 15 रन के कुल योग पर आस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पेवेलियन लौटा दिया था लेकिन इसके बावजूद रिकी पोंटिंग की टीम उसे 17क् रनों का लक्ष्य देने में सफल रही।

जहिर तौर पर अपने स्ट्राइक गेंदबाजों द्वारा दी गई अच्छी शुरुआत को वेस्टइंडीज के अन्य गेंदबाज भुना नहीं सके और लगातार रन देते रहे। वेस्टइंडीज के लिए डेविड वार्नर (63) और ब्रैड हेडिन (24) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 66 रनों की साङोदारी सबसे बड़ा झटका साबित हुई।

इसी साङोदारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने अपनी स्थिति सुधारी और बाद में आने वाले बल्लेबाजों ने तेजी से रन बटोरते हुए कुल योग को 169 तक पहुंचा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 2क् ओवरों की समाप्ति तक अपने सात विकेट गंवा दिए लेकिन उसे 169 रन बनाने का संतोष भी रहा। यह स्कोर किसी भी लिहाज से वेस्टइंडीज के लिए आसान साबित नहीं होगा।

वार्नर ने अपनी 53 गेदों की पारी के दौरान छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि डेविड हसी ने भी 27 रनों का योगदान दिया। डेविड के बड़े भाई माइकल हसी 28 रन बनाकर नाबाद लौटे। माइकल ने मात्र 15 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और एक छक्का जड़ा।

आस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाज शेन वॉटसन (क्), कप्तान रिकी पोंटिंग (क्), माइकल क्लार्क (2) और मिशेल जनसन (9) दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। ब्रेट ली एक रन बनाकर नाबाद लौटे।

वेस्टइंडीज की ओर से जेरोम टेलर, फिडेल एडवर्डस और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। वेस्टइंडीज को जीत के साथ आगाज करने के लिए 8.45 रन प्रति ओवर की गति से रन जुटाने की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेस्टइंडिज ने आस्ट्रेलिया का सात विकेट से हराया