class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रेन विस्फोट केस में होगी मदनी से पूछताछ

ट्रेन विस्फोट केस में होगी मदनी से पूछताछ

लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज मोहम्मद सईद के कथित सहयोगी मोहम्मद उमर मदनी से मुंबई पुलिस 11 जुलाई 2006 के सिलसिलेवार ट्रेन विस्फोटों के संबंध में पूछताछ कर सकती है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (आतंकवाद निरोधक दल) केपी रघुवंशी ने बताया कि हम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से संपर्क में हैं और उनसे और अधिक सूचना पाने के बाद हम उससे पूछताछ के लिए एक दल को रवाना करेंगे। मदनी की हिरासत की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस ने कहा था कि लगभग 180 लोगों की मौत का कारण बनने वाले सिलेसिलेवार ट्रेन विस्फोटों के संबंध में एटीएस की ओर से गिरफ्तार कमाल अंसारी की भर्ती मदनी ने की थी।

मुंबई के उपनगरीय ट्रेनों में बम रखने में कथित तौर पर शामिल होने पर अंसारी को 13 अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया था। इस मामले में एटीएस ने एक आरोपपत्र भी दायर किया है। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए कथित नई भर्तियां करने की कोशिश और नेपाल में कार्यरत लश्कर-ए-तैयबा की गतिविधियों के संचालन के संबंध में जानकारी रखने के आरोप में मदनी को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रमुख शहरों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कथित तौर पर युवाओं की भर्ती के लिए वह भारत में था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ट्रेन विस्फोट केस में होगी मदनी से पूछताछ