फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान में स्थिति काफी गंभीर : अमेरिका

पाकिस्तान में स्थिति काफी गंभीर : अमेरिका

पाकिस्तान में शरणार्थियों की स्थिति का जायजा लेने गए अमेेरिकी विशेष दूत रिचर्ड हॉलब्रुक के दौरे की समाप्ति पर अमेरिका ने कहा है कि वहां स्थिति काफी गंभीर है और वहां विस्थापित हुए लोगों की मदद के लिए...

पाकिस्तान में स्थिति काफी गंभीर : अमेरिका
एजेंसीSat, 06 Jun 2009 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में शरणार्थियों की स्थिति का जायजा लेने गए अमेेरिकी विशेष दूत रिचर्ड हॉलब्रुक के दौरे की समाप्ति पर अमेरिका ने कहा है कि वहां स्थिति काफी गंभीर है और वहां विस्थापित हुए लोगों की मदद के लिए हरसंभव सहायता करेगा ।

पाकिस्तान में हुए हालिया आतंकवादी हमलों का संत्रान लेते हुए लोक मामलों के विभाग के सहायक सचिव पीजे क्राउले ने कहा कि यह तबाही के हालात हैं, लेकिन अमेरिका देख रहा है कि वहां बुनियादी स्तर पर सुधार हुआ है और अपने इलाकों से तालिबान का नियंत्रण लगातार कम हो रहा है ।

एक प्रश्न के जवाब में क्राउले का कहना था हम जानते हैं कि वहां जमीनी हालात बेहद गंभीर है । तालिबान के पास अब भी हमले करने की क्षमता है, लेकिन तालिबान को लेकर पाकिस्तान के नजरिये में आ रहा बदलाव हमारे लिए उत्साहजनक है । हालांकि क्राउले ने स्वीकार किया कि मौजूदा संार्ष का पाकिस्तानी जनता पर गहरा प्रभाव पड़ा है । उन्होंने बताया कि बीस लाख से ज्यादा लोग अंदरूनी रूप से विस्थापित हुए हैं ।

उन्होंने कहा  हालात बहुत गंभीर हैं और अमेरिका पाकिस्तान सरकार की हरसंभव सहायता करेगा । हम उन लोगों की हर तरीके से मदद करेंगे ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें