class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टी-20 का बिगुल बजा, आज खेलेगी इंडिया

टी-20 का बिगुल बजा, आज खेलेगी इंडिया

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर शुक्रवार की शाम मेजबान इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबले के साथ 20-20 विश्व कप की शुरुआत का बिगुल बज गया। अब सबको इंतजार है धोनी के विश्व चैंपियनों के मैदान में उतरने का। शनिवार को भारत अपने अभियान की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ करेगा।

पहले मैच से ठीक पहले कप्तान धोनी और उपकप्तान विरेन्दर सहवाग के बीच मतभेद चर्चा का विषय बनने से कई सवाल खड़े हो गए हैं। धोनी ने गुरुवार को कहा था कि वह यह नहीं बता सकते हैं कि अनफिट सहवाग कब खेलेंगे, उनकी फिटनेस पर फिजियो ही बता सकते हैं। मीडिया में ‘धोनी-सहवाग मतभेद’ की खबरों से कप्तान साहब खासे नाराज हैं।

इसलिए शुक्रवार को वह टीम के एकजुट होने का सबूत देने के लिए पूरी टीम को लेकर मीडिया के सामने आए और यह लिखित बयान पढ़कर चले गए कि, ‘हम देशवासियों और दुनिया भर में फैले अपने प्रशंसकों को यह विश्वास दिलाते हैं कि टीम पहले की तरह एकजुट है और मैदान के भीतर तथा बाहर सभी खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ पूरा सहयोग कर रहे है।’

यह विवाद भारत के ग्रुप-ए में शामिल कमजोर प्रतिद्वंद्वियों बांग्लादेश और ऑयरलैंड का हौसला बढ़ाने वाली बात है। कयास लगने शुरू हो गए हैं कि इसका कितना असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ेगा? भारतीय टीम के पास बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग  में ऐसा सही संतुलन है कि वह दुनिया की अन्य टीमों को मात देकर फिर से खिताब पर कब्जा कर सकती है।

2007 में 20-20 का विश्व चैंपियन बनने के बाद जिस तरह भारतीय टीम ने लगातार सफलताएं अर्जित की उससे 27 वर्षीय धोनी की कप्तानी क्षमताओं का लोहा दुनिया के हर दिग्गज ने माना है। अब उनकी टीम को एकजुट रखने की क्षमता दांव पर है। दो धुरंधरों, धोनी और सहवाग के बीच 36 का आंकड़ा निश्चित रूप से भारतीय टीम पर दबाव बढ़ाने वाला है। भारतीय क्रिकेट प्रेमी अब यही उम्मीद कर रहे हैं कि धोनी के धुरंधर 21 जून को लॉर्ड्स में एक बार फिर भारतीय पताका फहरा 1983 की यादों को ताजा कर देंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टी-20 का बिगुल बजा, आज खेलेगी इंडिया