class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैम्बे आवासों के लिए फिर घेरा डीएम दफ्तर

नंदग्राम में बने बैम्बे योजना के आवास आबंटित किए जाने की मांग को लेकर सैकड़ों गरीबों ने शुक्रवार को डीएम दफ्तर का घेराव किया और कलेक्ट्रेट में धरना दिया। प्रदर्शनकारी प्रशासन पर गरीबों की अनदेखी के आरोप लगा रहे थे और गरीबों को बैम्बे आवास दिए जाने की मांग कर रहे थे।


सैकड़ों की तादाद में महिलाएं, पुरुष और बच्चे नारेबाजी-प्रदर्शन करते हुए दोपहर में कलेक्ट्रट पहुंचे थे। धरना-प्रदर्शन में शामिल लोगों का कहना था कि बैम्बे योजना के तहत बने आवासों में आश्रयहीन दलित, अल्पसंख्यक पिछड़े गरीब परिवार कई साल से रह रहे हैं। तत्कालीन डीएम संतोष यादव ने मकानों में रहने वाले लोगों की फोटोग्राफी कराई थी और टोकन दिलाकर मकान आबंटित कराए थे। उस दिन शाम हो जाने की वजह से तमाम लोग फोटोग्राफी और टोकन से बंचित रह गए। प्रशासन फिर हम लोगों को भूल गया। आंदोलन करने पर प्रशासन ने सुध ली। फोटोग्राफी भी कराई मगर मकान आबंटित नही किए।

अब अफसर एक दूसरे पर टाल रहे हैं। लोग परेशान हैं। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने डीएम की गैरमौजूदगी में एसडीएम सदर राकेश शर्मा को ज्ञापन देकर मकानों के आबंटन दिलाने की मांग उठाई। प्रदर्शन में सीपीआईएम महासचिव जेपी शुक्ला, सलमान, सुनीता पाल, हीरालाल, सविता, अफसाना, मीनू, ग्यासुद्दीन आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बैम्बे आवासों के लिए फिर घेरा डीएम दफ्तर