class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएसईएस शहर को हरा भरा बनाएगी

कॉमनवेल्थ गेम्स को ध्यान में रखते हुए अब बिजली कंपनी बीएसईएस शहर के गंदे व बदबूदार नालों को हरा भरा व सुंदर बनाएगी। पहले चरण में कंपनी ने बुराड़ी और पंजाबी बाग स्थित नालों को गोद लिया है। दूसरे चरण में कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज के पास स्थित शाहदरा सप्लीमेंटरी नाले को कंपनी गोद लेगी।


इस सिलसिले में शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर बीएसईएस और दिल्ली सरकार ने एक समझौता पत्र पर दस्तखत किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि यह योजना दिल्ली के सौंदर्यीकरण की दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगी।


बीएसईएस के मुताबिक उन्होंने जिन नालों को गोद लिया है, वहां के सौंदर्यीकरण का पूरा खाका कंपनी ने तैयार कर लिया है। वहां बोगनविला के पौधे लगाए जाएंगे, जिन पर न केवल रंग बिरंगे फूल खिलेंगे, बल्कि वे वहां के पर्यावरण को भी हरा भरा व स्वच्छ बनाए रखने में मदद करेंगे।


बीएसईएस के सीइओ अरुण कंचन के अनुसार बीएसईएस पर्यावरण के प्रति भी उनती ही संवेदनशील है, जितना कि अपने 25 लाख उपभोक्ताओं को गुणवत्तायुक्त व विश्वसनीय बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने करने के प्रति संवेदनशील है। कंचन के मुताबिक कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज परिसर में कंपनी एक हरित ग्रिड बना रही है। इस परिसर के करीब 30 प्रतिशत हिस्से में हरियाली होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएसईएस शहर को हरा भरा बनाएगी