class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीम इंडिया के साथ है ब्रिटिश मीडिया

टीम इंडिया के साथ है ब्रिटिश मीडिया

ब्रिटेन के मीडिया ने टीम इंडिया को अपने देश में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप के दूसरे संस्करण का संभावित विजेता करार दिया है। समाचार पत्रों के मुताबिक इंग्लैंड की खिताबी जीत तर्क से परे बात होगी।

समाचार पत्र ‘इंडिपेंडेंट’ लिखता है कि भारत को खिताब की रक्षा करने में ज्यादा दिक्कत नहीं होनी चाहिए लेकिन उसे आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान से सावधान रहने की जरूरत है।

एक अन्य प्रमुख समाचार पत्र ‘गार्जियन’ के मुताबिक रोहित शर्मा, गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, सुरेश रैना, जहीर खान और हरभजन सिंह जैसे माहिर खिलाड़ियों के रहते भारतीय टीम को खिताब की रक्षा को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है।

पत्र लिखता है, ‘‘हालिया प्रदर्शन के लिहाज से भारत को एक बार फिर चैंपियन बनते देखना चौंकाने वाला दृश्य नहीं होगा। इस टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान अपनी चमक दिखा चुके हैं। दूसरी टीमें हर लिहाज से इससे उन्नीस हैं लेकिन भारतीय टीम को खासतौर पर दक्षिण अफ्रीका से सावधान रहने की जरूरत है।’’

टी-20 विश्व कप की शुरुआत हो चुकी है। इसमें कुल 12 टीमें शिरकत कर रही हैं, जिन्हें तीन-तीन के चार ग्रुप में विभाजित किया गया है। इसका आयोजन 21 जून तक होना है। भारत ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित टूर्नामेंट के पहले संस्करण का खिताब जीता था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टीम इंडिया के साथ है ब्रिटिश मीडिया