class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उद्घाटन मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगा हॉलैंड

उद्घाटन मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगा हॉलैंड

ताबड़तोड़ क्रिकेट की बादशाहत के लिए बारह टीमें अगले करीब एक पखवाड़े तक ‘रनभूमि’ में आमने-सामने होंगी और 20-20 क्रिकेट के आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले चैम्पियन भारत, उपविजेता पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी लग रहा है।

20-20 विश्व कप का आगाज मेजबान इंग्लैंड और हॉलैंड  के बीच लॉर्ड्स पर होने वाले मैच से होगा। भारत को पहला मैच शनिवार को बांग्लादेश से खेलना है। चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में कल नौ विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज करने से पहले भारत को न्यूजीलैंड के हाथों  करारी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए फाइनल की तर्ज पर कल पाकिस्तान को हराने के साथ महेंद्र सिंह धोनी एंड कंपनी के हौसले बुलंद हैं और उसे इंडियन प्रीमियर लीग के अनुभव का फायदा भी मिलेगा।


5 से 21 जून तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में बारह टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया है। भारत ग्रुप-ए में आयरलैंड और बांग्लादेश के साथ है। ग्रुप-बी में पाकिस्तान, इंग्लैंड और हॉलैंड है । ग्रुप-सी में ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और वेस्टइंडीज हैं और सबसे कठिन इस ग्रुप को ग्रुप आफ डैथ भी कहा ज सकता है। न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और स्काटलैंड ग्रुप डी में हैं। इंग्लैंड और हॉलैंड के बीच कल विश्व कप के पहले मुकाबले में निश्चित तौर पर मेजबान का पलड़ा भारी होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उद्घाटन मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगा हॉलैंड