class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तापमान बढ़ा, लू ने किया बेहाल

मौसम के मिजाज ने वैज्ञानियों की भविष्यवाणी भी उलट-पुलट दी है। गुरुवार दिनभर तेज धूप ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया उस पर से एक बार फिर गर्म हवा और लू चलने से घर से निकलना मुश्किल हो गया । गुरुवार को तापमान में बढ़ोत्तरी होने से बुधवार से भी अधिक गर्मी महससू की गई।


मौसम वैज्ञानी डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि गुरुवार को एक लोकल थंडर एक्टिविटी की संभावना व्यक्त की जा रही थी जिसके चलते एनसीआर में कुछ स्थानों पर हल्की बूंदा बांदी की उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, बल्कि तापमान में और ज्यादा बढ़ोत्तरी हो गई।

मौसम में हुए बदलाव का एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि हिमालयन रीजन में प्रभावी हुए पश्चिमी विक्षोभ का इम्पेक्ट एनसीआर के मौसम पर नहीं हुआ।


गुरुवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया साथ ही डस्ट हेज की स्थिति बनी रही। शुक्रवार को भी डस्ट हेजिंग क्लाउड होने से आसमान में हल्का धुंधलका छाए रहने की संभावना जताई जा रही है। वैज्ञानियों का अनुमान है कि हालांकि फिलहाल दो तीन दिन मौसम गर्म रहेगा लेकिन बीच में किसी भी दिन अचानक थंडर एकक्टिविटी भी हो सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तापमान बढ़ा, लू ने किया बेहाल