class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जनादेश खो चुकी है सरकार,मायावती इस्तीफा दें:शिवपाल

उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शिवपाल  सिंह यादव ने राज्यपाल टीवी राजेस्वर से अपील की है कि वे मुख्यमंत्री मायावती को तत्काल विधानसभा का सत्र बुलाने के निर्देश दें। गुरुवार को यहाँ प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि बसपा सरकार असंवधानिक व अलोकतांत्रिक है। यह जनादेश भी खो चुकी है।

श्री यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव नतीजों से साफ हो गया है कि मायावती सरकार अल्पमत में आ गई है। दो साल पहले विधानसभा चुनाव में उसे दो सौ से ऊपर सीटें मिली थीं। लोकसभा चुनाव में विधानसभावार नतीजों से साफ है कि वह सौ सीटों पर ही आगे रही जबकि सपा 123 सीटों पर। लिहाज मुख्यमंत्री को तो तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।

वे इस्तीफा तो नहीं दे रहीं बल्कि बर्खास्त सिपाहियों को बहाल करने के सुप्रीम कोर्ट व हाई कोर्ट के निर्देशों का भी उल्लंघन कर रही हैं। सिपाहियों की नियुक्तित के मामले को टाला जा रहा है। कोर्ट का आदेश न मानने वाली यह सरकार असंवधानिक है। शिवपाल यादव ने आरोप लगाया कि गेहूँ खरीद में 2600 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। मुख्यमंत्री सचिवालय के कई अफसरों की भी इसमें भूमिका है।

गेहूँ खरीद के लिए केन्द्र सब्सिडी देता है लिहाज उसे मामले की तुरंत जांच करानी चाहिए। सपा नेता हरदोई जिले के एक गाँव में एक ही परिवार के पाँच लोगों की हत्या के मामले पर सरकार के रवैए की निन्दा करते हुए कहा कि वह तमाशबीन बनी है। उसे मारे गए लोगों के परिजनों व घायल को मुआवज देना चाहिए। श्री यादव ने घायल शिवम शुक्ला को सपा की ओर से पचास हजार रुपए की आर्थिक मदद भी सौंपी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरकार तुरन्त विधान सभा सत्र बुलाएः सपा