class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक के लिए ओबामा ने बीस करोड़ डॉलर मांगे

पाक के लिए ओबामा ने बीस करोड़ डॉलर मांगे

पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत में तालिबान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में 25 लाख से ज्यादा लोगों के विस्थापित होने से पैदा हुए गंभीर मानवीय संकट से निपटने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति बरॉक ओबामा ने कांग्रेस से 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर की राशि मंजूर करने को कहा है।


विदेश यात्रा पर रवाना होने से पहले अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी को लिखे एक पत्र में ओबामा ने कहा कि इस कोष से पाकिस्तान के शरणार्थियों को आपात राहत प्रदान की जएगी। यह आग्रह कांग्रेस को एच1एन1 वायरस के लिए भेजे गए पूरक आग्रह का हिस्सा है।

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि पाकिस्तान में इस समय 25 लाख से ज्यादा लोग विस्थापित हैं और इनमें से अधिकतर लोगों को पाकिस्तान सरकार के तालिबान के खिलाफ अभियान के कारण अपने शहरों से भागना पड़ा है।


ओबामा ने कहा है कि इस राशि का इस्तेमाल पाकिस्तान के गंभीर मानवीय संकट से निपटने के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कोष से पाकिस्तान में विस्थापित लोगों को फौरन राहत प्रदान की जाएगी और दोबारा आबाद होने के लिए मदद दी जएगी।


इससे पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के लिए अमेरिका के विशेष राजदूत रिचर्ड हॉलब्रूक ने 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर की मदद की बात कही थी। ओबामा ने उन्हें इन देशों में स्थिति का जायजा लेने के लिए भेजा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक के लिए ओबामा ने बीस करोड़ डॉलर मांगे