class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रीय आतंकवादरोधी केंद्र की स्थापना होगी: प्रतिभा

राष्ट्रीय आतंकवादरोधी केंद्र की स्थापना होगी: प्रतिभा

देश में अतंकवाद को कुचलने का इरादा करते हुए नई सरकार ने प्रो एक्टिव आतंकवादरोधी उपाय करने का संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि इस उद्देश्य से एक राष्ट्रीय आतंकवादरोधी केंद्र की स्थापना की जायेगी।

नई लोकसभा के गठन के बाद संसद के पहले संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में कहा,  मेरी सरकार आंतरिक सुरक्षा के क्षेत्र में अत्यंत सतर्कता बरतेगी। किसी भी स्रोत से पैदा होने वाले आतंकवाद को सिरे से नकारने की नीति अपनायी जायेगी।

पंद्रहवीं लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ राज्यों में नक्सली हमलों की पृष्ठभूमि में राष्ट्रपति ने कहा,  विद्रोह और वामपंथी उग्रवाद से निबटने के लिए कठोर उपाय किये जायेंगे। प्रो एक्टिव आतंकवादरोधी उपाय करने के लिए एक राष्ट्रीय आतंकवादरोधी केंद्र की स्थापना की जायेगी।

उन्होंने कहा कि आंतरिक सुरक्षा की चुनौतियों से निबटने के लिए सरकार द्वारा समयबद्ध तरीके से लागू की जाने वाली एक विस्तृत योजना पहले ही तैयार की जा चुकी है। खुफिया सूचना के कारगर आदान-प्रदान तथा कार्रवाई को सुनिश्चित करने के लिए बहु एजेंसी केंद्र को मजबूत बनाया जायेगा।

राष्ट्रपति ने दोनों सदनों के सदस्यों को बताया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कार्य शुरू कर दिया है तथा आतंकवाद संबंधी अपराधों से निबटने के लिए उसे सशक्त बनाया जायेगा। आतंकवाद और अपराधों को रोकने के लिए खुफिया सूचना के महत्व को स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्रीय और राज्य पुलिस बलों तथा खुफिया एजेंसियों का विस्तार किया जायेगा और उन्हें सर्वोत्तम प्रौद्योगिकी से पूरी तरह लैस किया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रीय आतंकवादरोधी केंद्र की स्थापना होगी: प्रतिभा