class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने धो डाला पाक को

प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने धो डाला पाक को

ओवल क्रिकेट मैदान पर टी-20 विश्व कप से पहले खेले गए प्रैक्टिस मैच में सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और गौतम गंभीर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को नौ विकेट से हरा दिया।

भारत को जीत के लिए 20 ओवरों में 159 रन बनाने थे लेकिन उसने इस लक्ष्य को 17 ओवर में ही हासिल कर लिया। वीरेंद्र सहवाग के स्थान पर सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे रोहित शर्मा ने विस्फोटक पारी खेली। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने महज 53 गेंदों पर 80 रन बनाए।

दूसरी ओर गंभीर ने 47 गेंदों पर नाबाद 53 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद नौ रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने एक विकेट लिया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 158 रन बनाए। मिसबाह-उल-हक ने 37 और कप्तान यूनुस खान ने 32 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने 11 रन देकर एक विकेट चटकाया।

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ किसी वर्ल्ड कप में न हारने का सिलसिला भी बरकरार रखा है। अब टीम इंडिया 6 जून यानी शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप मिशन की शुरुआत करेगी। उसके बाद टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ 10 जून को अपना दूसरा लीग मैच खेलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने धो डाला पाक को