class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डाक विभाग के वरिष्ठ अधीक्षक पर हमले के आरोप में हुई कार्रवाई

लगभग साढ़े तीन माह पूर्व स्थानीय मण्डल के डाक विभाग के वरिष्ठ अधीक्षक के कार्यालय में घुसकर उन पर हमला करने के मामले में आरोपित आजमगढ़ सदर के सपा विधायक दुर्गा प्रसाद यादव को पुलिस ने बुधवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। बाद में न्यायालय से उन्हें जेल भेज दिया गया। यह गिरफ्तारी पुलिस ने उनके आवास से की। इस घटना के दो और आरोपित अब भी फरार बताये गये हैं।

विदित हो कि, आजमगढ़ मण्डल के डाक विभाग के वरिष्ठ अधीक्षक श्यामनरायन शर्मा पुत्र स्व. रामचन्द्र शर्मा ने नगर कोतवाली में सपा के सदर (आजमगढ़) विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, लखनऊ आरएमएस विभाग में कार्यरत रामपलट यादव व एक अन्य अज्ञात बन्दूकधारी के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी थी। अपनी तहरीर में शर्मा ने उल्लेख किया था कि एक महिला कर्मी के विरुद्ध की गयी कार्यवाही से नाराज विधायक अपने साथियों के साथ विगत 20 फरवरी 2009 को अपराह्न् साढ़े तीन बजे उनके कार्यालय में पहुंचे। विधायक व उनके आरोपित साथियों ने असलहे के बट से उन पर प्रहार किया, मारा-पीटा व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करते हुए गाली-गलौज व जनमाल की धमकी दी।

शर्मा की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने विधायक व उनके दोनों साथियों के विरुद्ध अपराध संख्या-303/03 धारा 323, 504, 506, 332, 353 भादंवि के तहत मुकदमा पंजीकृत कर इस घटना की विवेचना रोडवेज चौकी प्रभारी संतोष सिंह को सुपुर्द कर दी। इस घटना के विवेचक चौकी प्रभारी ने बुधवार को सुबह लगभग साढ़े आठ बजे आरोपित सपा विधायक के हर्रा की चुंगी स्थित आवास पर दल-बल के साथ पहुंचे।

पुलिस ने आरोपित विधायक को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायालय भेज दिया। न्यायालय से बाद में उन्हें जेल भेज दिया गया, जबकि इस घटना में आरोपित विधायक के दो अन्य साथी अभी फरार बताये गये हैं। विधायक की गिरफ्तारी आज पूरे दिन जिले में चर्चा का विषय बनी रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आजमगढ़ में सपा विधायक गिरफ्तार