class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समूह ‘घ’ कर्मचारियों की भर्ती में हुई है गड़बड़ी

समूह ‘घ’ के कर्मचारियों की भर्ती में गड़बड़ी करने के आरोप में केन्द्रीय भण्डारण खण्ड कालागढ़ के तत्कालीन अधिशासी अभियंता को ¨सचाई यांत्रिक राज्यमंत्री जयवीर ¨सह ने निलंबित करने का आदेश दिया है। उनके अलावा किसानों को सींच सुविधा देने में लापरवाही पर पाँच इंजीनियरों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ विभागीय जँच शुरू कराई गई है। राज्यमंत्री ने कहा है कि किसानों के हितों की अनदेखी करने वाले इंजीनियरों को बर्खास्त करने में भी हिचक नहीं होगी।

¨सचाई यांत्रिक राज्यमंत्री ने बुधवार को विभाग के विकास एवं निर्माण कार्यो की समीक्षा की। इसमें वर्ष 2008-09 में कालागढ़ स्थित केन्द्रीय भण्डारण खण्ड में समूह ‘घ’ की भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी के लिए तत्कालीन अधिशासी अभियंता योगेन्द्र कुमार को दोषी माना गया। उन्हें निलंबित करने का आदेश जरी कर दिया गया। लंबित जँचों के निस्तारण में देरी करने के आरोप में मुख्य अभियंता सज्जा संगठन हरिराज ¨सह व मुख्य अभियंता नलकूप मध्य लालजी राम को प्रतिकूल प्रविष्टि दे दी गई।

राज्यमंत्री जयवीर ¨सह ने नलकूप खण्ड देवरिया में कार्यरत अधिशासी अभियंता डीपीएन राय व सीतापुर नलकूप खण्ड द्वितीय में तैनाती के दौरान ठीक ढंग से सरकारी कार्य नहीं करने के आरोप में ज्ञान प्रकाश Þाीवास्तव को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का आदेश दिया गया। प्रतिनियुक्ित पर वाणिज्य कर विभाग में करने के दौरान गड़बड़ी करने के आरोप में ओम प्रकाश चौबे को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जँच भी शुरू की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भर्ती में गड़बड़ी के आरोप में इंजीनियर सस्पेंड