फोटो गैलरी

Hindi News70 एकड़ में बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर

70 एकड़ में बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर

चंडीगढ़ में करीब 70 एकड़ जमीन पर ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की योजना पर काम शुरू हो गया है। यह शहर का अकेला पहला ऐसा ट्रांसपोर्ट नगर होगा। जिसमें ट्रांसपोर्ट से संबंधित सभी सुविधाएं मौजूद होंगी। इसके बनने...

70 एकड़ में बनेगा ट्रांसपोर्ट नगर
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 03 Jun 2009 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

चंडीगढ़ में करीब 70 एकड़ जमीन पर ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की योजना पर काम शुरू हो गया है। यह शहर का अकेला पहला ऐसा ट्रांसपोर्ट नगर होगा। जिसमें ट्रांसपोर्ट से संबंधित सभी सुविधाएं मौजूद होंगी। इसके बनने के बाद सेक्टर 26 स्थित मौजूदा ट्रांसपोर्ट एरिया को इसमें शिफ्ट कर दिया जाएगा। प्रशासन ने योजना पर उच्च स्तर पर विचार करना शुरू कर दिया है।


सूत्रों का कहना है कि फाइनेंस सेक्रेटरी संजय कुमार ने पिछले हफ्ते सेक्टर 26 स्थित ट्रांसपोर्ट एरिया का इस सिलसिले में दौरा किया था। सेक्टर 26 के ट्रांसपोर्ट एरिया में समय के साथ-साथ जगह कम पड़ती जा रही है। शहर की लगातार बढ़ती जनसंख्या और जरूरतों के लिहाज से शहर को बड़ा ट्रांसपोर्ट एरिया बनाने की जरूरत महसूस की जा रही है। मौजूदा ट्रांसपोर्ट एरिया सालों पहले तैयार किया गया था। इसमें दुकानों और ट्रकों की संख्या तो बढ़ती गई, लेकिन जगह उतनी ही रही है। प्रस्तावित ट्रांसपोर्ट नगर के लिए जगह की तलाश भी शुरू कर दी गई है। संभवत इसे दड़वा के पास बनाया जाएगा। मंगलवार को इस प्लान को लेकर प्रशासन में एक उच्च स्तर की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें वित्त सचिव के अलावा गृह सचिव रामनिवास व कई अन्य विभागों के अफसरों ने हिस्सा लिया। वित्त सचिव संजय कुमार ने योजना की पुष्टि की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें