class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साड़ी का दम

साड़ी का दम

जब शपथ ग्रहण के लिए सोनिया गांधी ने ममता बनर्जी के लिए खास चार्टर्ड प्लेन भेज तो बदले में तृणमूल कांग्रेस की नेता ने उन्हें धनेखली साड़ी उपहार के रूप में दी। गौरतलब है कि धनेखली सिंगूर से लगभग 15 किलोमीटर दूर है, जिसका ममता बनर्जी की जीत में महžवपूर्ण योगदान है। स्पष्ट है कि साड़ी भारतीय महिलाओं की जिंदगी के बेहद करीब है, चाहे वे राजनीति में ही क्यों न हों। निश्चय ही राजनीति के मैदान में डटी महिला नेताओं के लिए भी साड़ियां उनके मान-सम्मान, उनकी पहचान का प्रतीक हैं, बिल्कुल आम भारतीय महिलाओं की तरह।
यही कारण है कि महिला नेता चाहे वह किसी भी पार्टी की क्यों न हों, साड़ी ही उनका मुख्य पहनावा होता है। उम्र भी इसमें आड़े नहीं आती। प्रियंका गांधी से लेकर देश की राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल तक की पसंद है साड़ी, जिसकी खूबसूरती में उनका व्यक्ितत्व निखर उठता है।जब शपथ ग्रहण के लिए सोनिया गांधी ने ममता बनर्जी के लिए खास चार्टर्ड प्लेन भेजा तो बदले में तृणमूल कांग्रेस की नेता ने उन्हें धनेखली साड़ी उपहार के रूप में दी। गौरतलब है कि धनेखली सिंगूर से लगभग 15 किलोमीटर दूर है, जिसका ममता बनर्जी की जीत में महत्वपूर्ण योगदान है। स्पष्ट है कि साड़ी भारतीय महिलाओं की जिंदगी के बेहद करीब है, चाहे वे राजनीति में ही क्यों न हों। निश्चय ही राजनीति के मैदान में डटी महिला नेताओं के लिए भी साड़ियां उनके मान-सम्मान, उनकी पहचान का प्रतीक हैं, बिल्कुल आम भारतीय महिलाओं की तरह।

यही कारण है कि महिला नेता चाहे वह किसी भी पार्टी की क्यों न हों, साड़ी ही उनका मुख्य पहनावा होता है। उम्र भी इसमें आड़े नहीं आती। प्रियंका गांधी से लेकर देश की राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल तक की पसंद है साड़ी, जिसकी खूबसूरती में उनका व्यक्तित्व निखर उठता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साड़ी का दम