class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरपी की नजर सर्वाधिक विकेटों के रिकॉर्ड पर

आरपी की नजर सर्वाधिक विकेटों के रिकॉर्ड पर

दक्षिण अफ्रीका में वर्ष 2007 में आयोजित टी-20 वर्ल्ड कप के पहले संस्करण में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने सर्वाधिक 13 विकेट झटके थे। भारतीय तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह, पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर शाहिद अफरीदी और आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट क्लार्क 12-12 विकेटों के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे थे।

रुद्र ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे संस्करण के दौरान 23 विकेटों के साथ ‘पर्पल कैप’ हासिल किया था। रुद्र के शानदार फार्म को देखते हुए इस साल के टी-20 विश्व कप में उनके द्वारा सबसे अधिक विकेट झटकने की उम्मीद जताई जा रही है।

टी-20 विश्व कप में गुल ने जहां सात मैचों में 11.92 के औसत से 13 विकेट अपने नाम किए थे वहीं क्लार्क का औसत 12.00 और रुद्र का 12.66 रहा था। अफरीदी ने 15.66 के औसत से विकेट झटके थे।

सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में भारत के तेज गेंदबाज इरफान पठान छठे स्थान पर थे। इरफान ने छह मैचों में 14.90 के औसत से 10 विकेट अपने नाम किए थे।

दस या उससे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में न्यूजीलैंड के कप्तान डेनियल विटोरी का औसत सबसे अच्छा रहा था। विटोरी ने छह मैचों में 11.63 से औसत से 11 विकेट लिए थे।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरपी की नजर सर्वाधिक विकेटों के रिकॉर्ड पर