class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पोर्टफोलिया 09 में छात्रों ने दिखाए अपने हुनर के रंग

पोर्टफोलिया 09 में छात्रों ने दिखाए अपने हुनर के रंग

इस मौसम की तपिश को आप पर्ल एकेडमी ऑफ फैशन के छात्रों द्वारा पोर्टफोलियो 09 में प्रदर्षित रुझनों से ठंडक में बदल सकते हैं। पोर्टफोलियो 09 संस्थान द्वारा संचालित फैशन डिजाइन पाठ्यक्रम के स्नातक छात्रों की प्रस्तुति है जिसके माध्यम से उन्होंने फैशन की दुनिया में अपनी जगह बनाने के लिए हासिल की गई विषेशज्ञता और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। पोर्टफोलियो ने अतीत में कुछ श्रेष्ठ नाम फैशन उद्योग को दिए थे और इस बार भी प्रतिभाशाली छात्रों ने नयी पीढ़ी के शानदार कलेक्शन पेश किए। भारत सरकार में वाणिज्य सचिव गोपाल के पिल्लै और जानी मानी फैशन डिजाइनर ऋतु कुमार ने विभिन्न श्रेणियों में इन छात्रों को पुरस्कार प्रदान किए।

पोर्टफोलियो 09 ने जबर्दस्त सफलता प्राप्त की और रैम्प को सोनालिका सहाय, अमनप्रीत वाही, कृश्णा सोमानी, टीना चटवाल और विल्स लाइफस्टाइल फैशन वीक की मषहूर मॉडल बरखा कौल, जयश्री तहलियाणी एवं फेमिना मिस इंडिया पर्सनेलिटी साहिबा सिंह ने हिला दिया। ये शानदार कलेक्शन विभिन्न थीम जैसे क्रोध, रिऑरिएंटिंग फैशन, अवध-सिटी ऑफ नवाब्स, लाइफ कोरोना पर आधारित थे।

रैम्प पर कुल मिलाकर 54 कलेक्शन पेश किए गए। महिलाओं के कलेक्शन पुरुषों से कुछ अधिक थे। प्रत्येक कलेक्शन की अपनी अलग प्रेरणा थी। इनमें कच्छ की घुमक्कड़ बंजारन, दिल्ली की बहु नस्लीयता, मॉडर्न वास्तुशिल्प, हरी पत्तियां, जियोमीट्रिक एब्सट्रैक्शन टू मैजिक ऑफ मेडिटेशन आदि शामिल थीं। छात्रों ने टैक्नोलॉजी, गैर परम्परागत सामग्री, कलर पैलेट्स, सिलहट, सरफेस टैक्सचरिंग और फैब्रिक्स के साथ अनूठे प्रयोग किए।

छात्रों की रचनात्मकता का आकलन जिन जजों ने किया उनमें कोकिला बनर्जी, पायल जैन, निदा महमूद, सुनीता शंकर, संध्या रमन, हरप्रीत कौर भाटिया और तुषार भरतिया शामिल थे। फैशन शो की कोरियोग्राफी कौशिक घोष ने की जो जाने माने मॉडल कोरियाग्राफर और अंतरराश्ट्रीय ख्याति प्राप्त मॉडल ट्रेनर हैं।


पुरस्कार विजेता
फैशन डिजाइन (05-09)
सर्वश्रेष्ठ डिजाइन कलैक्शन स्निग्धा केजरीवाल, थीमः प्राण, बोर्न फ्रॉम एक्सप्रीरियेंसेज एवं आस्था सेठी, थीमः एडिफिस
सर्वाधिक व्यावहारिक कलेक्शन निकिता जैन, थीमः इन-मी कल्टीवेटेड ब्यूटी
सर्वाधिक आविश्कारी कलेक्शन टिम्सू कम्बोज थीमः फ्रूगल चिक एवं पूजा बेदी थीमः इन माई डैड्स शूज
एवंट ग्रेड कलेक्शन अवॉर्डः अंकुर श्रॉफ थीमः द ग्रूफोंस
विषेश जूरी पुरस्कार टेरेसा लायसॉम, थीमः इनसाइड आउट
फैशन डिजाइन-इंडिया वियर (07-09)
सर्वश्रेष्ठ डिजाइन कलेक्शन आंचल जैन और रितिका दुआ थीमः रॉकिस्तान एवं लियॉन वाज तथा संध्या रायप्पा थीमः जादू
सर्वाधिक व्यावहारिक कलेक्शन सोफिया एम संगमा, थीमः क्रॉसरोड

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पोर्टफोलिया 09 में छात्रों ने दिखाए अपने हुनर के रंग