class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीएल के 79 खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने की इजाजत

आईसीएल के 79  खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने की इजाजत

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बागी इंडियन क्रिकेट लीग (आईसीएल) का दामन थामने वाले 79 क्रिकेटरों और 11 अधिकारियों को घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेने की छूट दे दी है।

वेबसाइट ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो डॉट कॉम’ के मुताबिक खिलाड़ियों में हेमांग बदानी, दिनेश मोंगिया और दीप दासगुप्ता के नाम प्रमुख हैं जबकि अधिकारियों में संदीप पाटिल, इरापल्ली प्रसन्ना, अजीत वाडेकर और मदनलाल शामिल हैं।

इन सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों ने आईसीएल के साथ करार खत्म कर बीसीसीआई से घरेलू तथा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की इजाजत मांगी थी। इस संबंध में विचार-विमर्श के बाद बीसीसीआई ने इन्हें इसकी इजाजत दे दी है।

बीसीसीआई ने हालांकि आईसीएल के अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव तथा बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष रहे पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे को इस संबंध में किसी प्रकार की राहत नहीं दी है क्योंकि इन दोनों ने आईसीएल के साथ अपना करार खत्म नहीं किया है।

बीसीसीआई सचिव एन. श्रीनिवासन ने कहा, ‘‘हमने इन खिलाड़ियों और अधिकारियों का अनुरोध स्वीकार कर लिया है। इस संबंध में खिलाड़ियों और अधिकारियों के संबंधित राज्यों के क्रिकेट संघों को जानकारी दे दी गई है। सभी 79 खिलाड़ी इसी सत्र से घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं।’’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईसीएल के 79 खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने की इजाजत