class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका की एकता में क्रिकेट अहम : संगकारा

श्रीलंका की एकता में क्रिकेट अहम : संगकारा

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कप्तान कुमार संगकारा का मानना है कि उनका देश भले ही दशकों से गृहयुद्ध की विभीषिका झेल रहा है, लेकिन क्रिकेट नस्लीय भेदभाव से उपजे जख्मों को भरने में मदद करेगा। उन्होंने कहा यह पूरे देश का जुनून है।

संगकारा ने कहा कि श्रीलंका में क्रिकेट वर्षों से लोगों को एकजुट रखने में अहम भूमिका निभाता आया है। यह पूरे देश का जुनून है। क्रिकेट धर्म, नस्ल और राजनीति से परे है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि क्रिकेट ऐसी बड़ी चीज है, जिसे हम दुनिया के सामने पेश करते हैं। एक टीम के रूप में हम श्रीलंका के सभी जाति एवं धर्मों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

श्रीलंकाई कप्तान ने स्वीकार किया कि लाहौर में उनकी टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद उनके साथी खिलाड़ियों की जिंदगी में बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि लाहौर की घटना के बाद हमने विदेश दौरों के लिए सुरक्षा विशेषज्ञ की मांग की क्योंकि हम जानते हैं कि आतंकवाद एक विश्वव्यापी समस्या है।

हालांकि 31 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ने यह भी कहा कि उनकी टीम उस दुखद घटना को घर ही भूल आई है और उनका पूरा ध्यान यहां पांच जून से शुरू हो रहे टी-20 विश्वकप पर लगा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंकाई एकता में क्रिकेट अहम: संगकारा