class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मीरा कुमार ने लोस पद के लिए भरा पर्चा

मीरा कुमार ने लोस पद के लिए भरा पर्चा

कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने मंगलवार को लोकसभाध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया।  उनके नामांकन का प्रस्ताव संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी, सदन में कांग्रेस के नेता प्रणब मुखर्जी, सदन में विपक्ष के नेता लालकृष्ण आडवाणी और ज्यादातर अन्य पार्टियों के संसदीय दलों के नेताओं ने किया है और उनके निर्विरोध चुने जाने की संभावना है।

मीरा ने लोकसभा महासचिव के कार्यालय में जाकर पर्चा दाखिल किया। उस समय उनके साथ मुखर्जी भी थे। लोकसभा महासचिव पीडीपी अचारी ने बताया, ‘‘लोकसभाध्यक्ष पद के लिए मीरा कुमार का नामांकन दाखिल हो चुका है।’’

बाद में पत्रकारों से बातचीत में मुखर्जी ने कहा, ‘‘हमने नामांकन दाखिल कर दिया है। मीरा के नाम का प्रस्ताव सोनिया जी ने किया था और मैंने उनका समर्थन किया था।’’ नामांकन भरते समय नवीन एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री फारुक अब्दुल्ला और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम नेता टी.आर. बालू भी मीरा के साथ थे।

पांच बार सांसद रही दलित नेता मीरा कुमार इस पद पर आसीन होने वाली प्रथम महिला होंगी। संप्रग की बैठक में इस पद के लिए चुने जाने के बाद उन्होंने जल संसाधन मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। लोकसभाध्यक्ष पद का औपचारिक चुनाव बुधवार को होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मीरा कुमार ने लोस पद के लिए भरा पर्चा