class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एयर फ्रांस के विमान में थे 32 देशों के लोग

एयर फ्रांस के विमान में थे 32 देशों के लोग

एयर फ्रांस की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सोमवार को अटलांटिक महासागर के ऊपर लापता हुए उसके एयर फ्रांस 447 विमान के 216 यात्रियों में 32 देशों के नागरिक शामिल हैं।

विमान रियो डी जनेरियो से पेरिस के लिए रवाना हुआ था। वेबसाइट पर जारी की गई सूची में चालक दल के 12 सदस्यों को शामिल नहीं किया गया है।

विमान में सवार यात्रियों में 61 फ्रांसीसी, 58 ब्राजीली, 26 जर्मन, नौ-नौ इटली व चीन के, छह स्विट्जरलैंड के, पांच-पांच लेबनान व ब्रिटेन के, चार हंगरी के, तीन-तीन स्लोवाकिया, आयरलैंड और नार्वे के, दो-दो स्पेन, अमेरिका, मोरक्को तथा पोलैंड के तथा एक-एक दक्षिण अफ्रीका, अर्जेंटीना, आस्ट्रिया, बेल्जियम, कनाडा, क्रोएशिया, डेनमार्क, एस्टोनिया, गांबिया, आईसलैंड, नीदरलैंड, फिलीपींस, रोमानिया, रूस, स्वीडन और तुर्की के निवासी थे।

उधर अटलांटिक महासागर के ऊपर लापता हुए एयर फ्रांस के यात्री विमान की तलाश में दो स्पेनिश विमान भी शामिल हो गये हैं। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि स्पेन की अर्द्धसैनिक सिविल गार्ड पुलिस बल का एक विमान सेनेगल की राजधानी डकार से रवाना हुआ है। डकार में यह विमान अवैध आप्रवासियों के खिलाफ यूरोपीय अभियान में शामिल था।

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि अभियान में भाग लेने के लिए वायु सेना का एक फोकर विमान केप वर्डे द्वीप रवाना हो गया है। रियो डि जेनेरो से पेरिस की उड़ान के दौरान 228 यात्रियों सहित लापता हुए एयरबस ए-330 विमान की तलाश के लिए फ्रांसिसी सेना का एक विमान भी सेनेगल से रवाना हुआ है।

ब्राजील की वायुसेना ने कहा है कि लापता हुए यात्री विमान की तलाश में उसके विमान पूर्वोत्तर तट के पास लगे हुए हैं। महासागर में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका के बीच एयर फ्रांस ने कहा है कि तूफान के दौरान एयरबस ए 330 विमान पर संभवतः वज्रपात हुआ था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एयर फ्रांस के विमान में थे 32 देशों के लोग