class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा के करिया मुंडा होंगे लोस उपाध्यक्ष

भाजपा के करिया मुंडा होंगे लोस उपाध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय दल के झारखंड से वरिष्ठ सांसद करिया मुंडा को 15वीं लोकसभा का उपाध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया गया है।

लोकसभा में विपक्ष के नेता लालकृष्ण आडवाणी के आवास पर मंगलवार को पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में मुंडा के नाम पर मुहर लगा दी गई। बैठक के बाद पार्टी महासचिव अरुण जेटली ने बताया कि सरकार की ओर से लोकसभा में उपाध्यक्ष पद परंपरा के अनुसार विपक्षी दल को देने की पेशकश की गई थी, इसे स्वीकार करते हुए भाजपा ने मुंडा का नाम इसके लिए तय किया है।

जेटली ने कहा कि इस फैसले की सूचना सरकार को दी जाएगी। उन्होंने कहा कि झारखंड में अनुसूचित जनजाति खूंटी संसदीय क्षेत्र से मुंडा छह बार सांसद रह चुके हैं। इससे पूर्व जनता पार्टी की मोरारजी देसाई सरकार में तथा उसके बाद अटल बिहारी वाजपेई सरकार में वह कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा अविभाजित बिहार में भी वह विधायक और मंत्री रह चुके हैं।

मुंडा के संसदीय कामकाज के सुदीर्ध अनुभव को देखकर उन्हें पार्टी की ओर से इस पद के लिए चुना गया है। जेटली ने बताया कि संसदीय बोर्ड की बैठक में ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों पर हो रहे कथित नक्सलवादी हमलों की निंदा की गई और सरकार से वहां पढ़ रहे 90 हजार से अधिक भारतीय छात्रों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की मांग की गई। बैठक में आडवाणी, पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह, वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह, सुषमा स्वराज, जेटली और अनंत कुमार भी शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा के करिया मुंडा होंगे लोस उपाध्यक्ष