class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ताकि विदेशों में बढ़े.....भारतीय पहनावे की चाहत

ताकि विदेशों में बढ़े.....भारतीय पहनावे की चाहत

भारतीय फैशन इंडस्ट्री द्वारा विदेशी बाजार में भारतीय डिजाइनरों की पैठ बनाने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में पिछले दिनों कजाकिस्तान के शहर अलमैती में ‘इंडिया एक्सपो’ के तहत फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया (एफडीसीआई) द्वारा भारतीय फैशन शो का आयोजन किया गया। इस बारे में एफडीसीआई के प्रेसीडेंट सुनील सेठी कहते हैं, ‘इस ईवेंट का उद्देश्य भारतीय डिजाइनरों के लिए विदेशों में नए बाजार तलाश करना था। भविष्य में ऐसे और भी आयोजन किए जाएंगे।’

इस प्रदर्शनी और फैशन शो के लिए एफडीसीआई द्वारा कुछ युवा और कुछ जानेमाने भारतीय फैशन डिजाइनरों की एक सूची बनाई गई और उनके क्रिएशंस को इंडिया एक्सपो में रखा गया। कुल मिलाकर 19 डिजाइनरों को इसमें शामिल किया गया, जिनके नाम हैं- जुबेर किरमानी, पूज आर्या, सिद्धार्थ टाइटलर, आशिष सोनी, पारस व शालिनी, पायल जन, अंजू मोदी, राणा गिल, आशिमा-लीना आदि। 


पहले दिन शाम को एक फैशन शो का आयोजन अलमैती स्थित होटल इंटरकॉन्टिनेंटल में किया गया, जिसका आयोजन कजाकिस्तान स्थित भारतीय दूतावास द्वारा किया गया था। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, इस आयोजन के दौरान ग्राहकों और खरीदारों ने भारतीय पोशाकों में अपनी खूब दिलचस्पी दिखलाई। गौरतलब है कि मॉडलों के साथ-साथ फैशन प्रोडक्शन टीम को वहां भेजने की व्यवस्था एफडीसीआई द्वारा की गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ताकि विदेशों में बढ़े.....भारतीय पहनावे की चाहत