फोटो गैलरी

Hindi Newsकृषि महोत्सव के पहले दिन 113 किसान लाभान्वित

कृषि महोत्सव के पहले दिन 113 किसान लाभान्वित

कृषि महोत्सव के पहले दिन जिले की चार न्याय पंचायतों में कृषक गोष्ठियों का आयोजन किया गया। इनमें करीब 300 किसानों ने हिस्सा लिया, जिनमें से 113 किसानों को कीटनाशक व दवाइयां वितरित की गई। किसानों ने...

कृषि महोत्सव के पहले दिन 113 किसान लाभान्वित
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 02 Jun 2009 01:06 AM
ऐप पर पढ़ें

कृषि महोत्सव के पहले दिन जिले की चार न्याय पंचायतों में कृषक गोष्ठियों का आयोजन किया गया। इनमें करीब 300 किसानों ने हिस्सा लिया, जिनमें से 113 किसानों को कीटनाशक व दवाइयां वितरित की गई। किसानों ने पंजब व हरियाणा की तर्ज पर सस्ती दरों पर बिजली मुहैया कराने की मांग की है।


मिलन केंद्र रायवाला, पंचायत भवन भगवंतपुर, प्राथमिक विद्यालय प्रतीतपुर व लोक निर्माण विभाग नागथात में आयोजित गोष्ठियों में विभिन्न विभागों के करीब 152 अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए। महोत्सव में 31 जनप्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। किसानों ने पोटाश, उर्वरक एवं ढैचा बीज की मांग की। गोष्ठियों में पशुपालन विभाग ने जनवरों का टीकाकरण किया और किसानों को चूजे वितरित किए। सभा की अध्यक्षता प्रगतिशील कृषकों ने की। सहसपुर ब्लॉक प्रमुख विपिन कुमार भी गोष्ठियों में मौजूद थे।


न्याय पंचायत रायवाला में किसानों ने कृषि विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए जल पंपों के संचालन के लिए कैरोसीन ऑयल का कोटा बढ़ाने की मांग की। किसानों ने पंजाब एवं हरियाणा सरकार की तर्ज पर तराई क्षेत्र के किसानों को भी कम दरों पर बिजली उपलब्ध कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें