class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय युवा बॉस्केटबाल टीम का प्रशिक्षण शिविर शुरू

भारतीय युवा बॉस्केटबाल टीम का प्रशिक्षण शिविर शुरू

क्रिकेट के नए संस्करण टवेंटी20 की तर्ज पर बॉस्केटबाल खेल के नए संस्करण फीबा 33 की आगामी 29 जून से सिंगापुर में प्रारंभ होने वाली प्रथम एशियाई युवा चैंपियनशिप में शिरकत करने वाली भारतीय टीम का 27 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सोमवार से मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शुरू हो गया।

भारतीय बालक टीम के कोच विकास खराडकर ने भोपाल में बताया कि इस चैपियनशिप में भाग लेने वाली भारतीय बालक और बालिका अंडर 16 टीम के सभी खिलाड़ी रविवार को यहां पहुंच गए थे और सोमवार से उनका स्थानीय टीटी नगर स्टेडियम में प्रशिक्षण शिविर प्रारंभ हो गया।

उन्होंने बताया कि बालिका टीम के कोच अब्दुल हमीद भी शीघ्र ही भोपाल पहुंचने वाले है। इसके बाद दोनों कोच अपनी टीम के खिलाड़ियों को स्टेडियम के सिंथेटिक कोर्ट पर सुबह दोपहर और शाम के सत्र में प्रशिक्षित करेंगे। प्रशिक्षण शिविर के दौरान दोनों टीमों के वीडियों सत्र और अभ्यास रखे जाएंगे। अभ्यास मैचों के माध्यम से स्थानीय युवा खिलाड़ियों को देश के चुनिंदा खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर मिलेगा।

खराडकर ने कहा कि इस स्टेडियम में बॉस्केबाल खेल की आउटडोर और इंडोर की विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध हैं। देश का पहला सिंथेटिक टर्फ कोर्ट भोपाल में करीब एक वर्ष लगाया गया है जो फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल बास्केबाल (फीबा) से भी अनुमोदित है।
 
भारतीय बालक और बालिका टीमें इस प्रकार हैं। बालक टीम: कीर्ति गोस्वामी, अमित कनरजी, इन्दवीर सिंह तीनों मध्यप्रदेश, श्याम सुंदर, छत्तीसगढ़, सुरजीत सिंह दिल्ली और बलजीत सिंह पंजाब, टीम के कोच मध्यप्रदेश के विकास खराडकर है।

बालिका टीम: रंजीता कौर श्रष्टि ओरान दोनों छत्तीसगढ़, सुगन्या, एल राजप्रियदर्शिनी, एश्वर्या नटराज तीनों तमिलनाडु और अमृता भुसकुटे महाराष्ट्र टीम के कोच भारतीय रेलवे के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एवं प्रशिक्षक अब्दुल हमिद खान।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय युवा बॉस्केटबाल टीम का प्रशिक्षण शिविर शुरू