class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैं गद्दार नहीं हूं : बुकानन

मैं गद्दार नहीं हूं : बुकानन

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कोच जॉन बुकानन ने इन खबरों का खंडन किया है कि उन्होंने अगले महीने होने वाली एशेज श्रंखला के लिए इंग्लिश टीम के अधिकारियों को योजना बनाने में मदद करके अपने देश के साथ कोई धोखा किया है।

बुकानन के हवाले से ‘डेली टेलीग्राफ’ ने कहा कि निश्चित रूप से मैं इंग्लिश टीम के अधिकारियों से मिला था लेकिन इस दौरान हमने एशेज के लिए किसी रणनीति पर चर्चा नहीं की। हमारी बातचीत मुख्यत: खेल के टी20 प्रारूप और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के विकास पर केन्द्रित थी। दरअसल यह मेरे पुराने काम का ही विस्तार था।

आस्ट्रेलिया को तीन बार विश्वकप का खिताब दिलाने वाले 56 वर्षीय बुकानन ने कहा कि आज कई खेलों में आस्ट्रेलियाई कोचों की दुनिया में बहुत मांग है और वह इसी ट्रेंड के साथ चल रहे हैं। उन्होंनें कहा कि एडी जोन्स रग्बी यूनियन और वेने बेने रग्बी लीग से जुड़ चुके हैं।

बुकानन बतौर कोच वर्ष 1999 में आस्ट्रेलियाई टीम से जुड़े थे। वह 2007 तक आस्ट्रेलिया के कोच रहे। इस दौरान टीम ने 70 फीसदी मैचों में फतह हासिल की। हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वह अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं ला सके। टीम हाल ही में दक्षिण अफ्रीका मंे संपन्न दूसरे आईपीएल टूर्नामंेट मंे आखिरी नंबर पर रही थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैं गद्दार नहीं हूं : बुकानन