class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंभीर की नजर सर्वाधिक रनों के रिकार्ड पर

गंभीर की नजर सर्वाधिक रनों के रिकार्ड पर

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर आगामी शुक्रवार से इंग्लैंड में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के दूसरे संस्करण के दौरान सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड अपने नाम करने की कोशिश करेंगे।

यह रिकॉर्ड फिलहाल आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन के नाम है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हेडन ने विश्व कप के छह मैचों की छह पारियों में तीन बार नाबाद रहते हुए 265 रन बनाए हैं। इसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

दूसरी ओर, गंभीर सात मैचों की छह पारियों में अब तक 227 रन बना चुके हैं। गंभीर ने तीन अर्धशतक लगाए हैं। गंभीर को हेडन के रिकार्ड को पीथे छोड़ने के लिए 38 रनों की जरूरत है।

हेडन के नाम दर्ज रिकॉर्ड को अपने नाम करने के प्रयास में हालांकि गंभीर को पाकिस्तान के मिस्बाह-उल-हक से सावधान रहना होगा, जो सात मैचों की सात पारियों में तीन बार नाबाद रहते हुए अब तक 218 रन बना चुके हैं।

टी-20 विश्व कप के पहले संस्करण के दौरान हेडन, गंभीर और मिस्बाह ही 200 रनों का आंकड़ा पार कर सके थे। पहले संस्करण के दौरान पाकिस्तान के कप्तान रहे शोएब मलिक (195) और इंग्लैंड के केविन पीटरसन (178) इसके करीब पहुंचते दिखे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गंभीर की नजर सर्वाधिक रनों के रिकार्ड पर