class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिंगोरा पर पाक सेना का नियंत्रण, कार्रवाई जारी

मिंगोरा पर पाक सेना का नियंत्रण, कार्रवाई जारी

पाकिस्तानी सेना ने तालिबानी आतंकवादियों के खिलाफ निर्णायक सफलता अर्जित करते हुए स्वात के मुख्यालय मिंगोरा पर पूर्ण नियंत्रण कायम करने के बाद अब कलाम घाटी में प्रवेश कर कार्रवाई शुरू कर दी है। सेना के मुताबिक समूचा क्षेत्र जल्द ही तालिबान और अलकायदा से मुक्त हो जाएगा।

सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पिछले दो दिनों से जारी पाकिस्तानी सेना के अभियान में 12 आतंकवादी मारे गए हैं। जबकि इसमें आठ पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी भी मारे गए और छह अन्य घायल हुए हैं। बयान में यह भी कहा गया है कि मिंगोरा शहर में लगाए गए कर्फ्यू में ढील जाने पर आम नागरिक खाने-पीने के आवश्यक सामान के लिए बाजारों में पहुंचे, लेकिन वहां अधिकतर दुकानों को बंद पड़ा पाए जाने पर उन्हें गहरी निराशा हुई।

स्वात के प्रशासनिक केंद्र मिंगोरा शहर की यात्रा करने वाले नागरिकों और पत्रकारों के अनुसार कफ्र्यू में ढील के बावजूद लोगों को बाजार से खानेपीने की वस्तुएं नहीं मिल पाईं। एक स्थानीय निवासी ने कहा कि बाजार में जो दुकानें खुली भी हैं उनमें पर्याप्त मात्रा में खाद्य सामग्री उपलब्ध नहीं है और दुकानदार हमें सीमित मात्रा में खानेपीने की सामग्री दे रहे हैं, ताकि अधिक लोगों को कुछ न कुछ खाने को उपलब्ध हो सके।

शहर में मौजूद एक पत्रकार ने इस्लामपुर के एक नागरिक के हवाले से कहा कि यहां से बेघर हुए लोग केवल यह देखने के लिए यहां आए थे कि उनके घर सुरक्षित हैं अथवा वह सैन्य अभियान के दौरान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हालांकि नागरिकों का यह भी कहना है कि वे अभी शहर में नहीं लौटेंगे, क्योंकि तीन लाख आबादी वाले इस शहर में भुखमरी जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मिंगोरा पर पाक सेना का नियंत्रण, कार्रवाई जारी