class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रिंस हैरी ने माना, सैन्य प्रशिक्षण है कठिन

प्रिंस हैरी ने माना, सैन्य प्रशिक्षण है कठिन

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी ने स्वीकार किया कि कई बार उन्हें यह सवाल घेर लेता है कि क्या वह सैन्य प्रशिक्षण में कामयाब हो पाएंगे, लेकिन भाई प्रिंस विलियम उनके लिए कुछ मजेदार चीजें पका देते हैं जिससे उन पर दबाव थोड़ा कम हो जाता है।

प्रिंस चार्ल्स और दिवंगत डायना के सबसे छोटे बेटे 24 वर्षीय प्रिंस हैरी फिलहाल वायु सेना कोर के साथ पायलट बनने का प्रशिक्षण ले रहे हैं। हैरी वेस्ट मिडलैंडस स्थित रॉयल एयरफोर्स के शाबरी स्थित अड्डे पर अपने भाई विलियम के साथ रह रहे हैं। वह रायल एयरफोर्स के लिए तलाशी तथा बचाव पायलट का प्रशिक्षण ले रहे हैं।

हैरी ने एक साक्षात्कार में कहा, हम मुश्किल से एक दूसरे को देख पाते हैं। और अब हम साथ रह रहे हैं। यह मजेदार है। उन्होंने कहा, खाना पकाने का ज्यादातर काम विलियम कर लेते हैं। मैं अपना समय टीवी देखने और अपना काम करते हुए बिताता हूं। मजाकिया लहजे में हैरी ने कहा, रॉयल एयरफोर्स को सेना की तरह कठोर श्रम नहीं करना पड़ता।

प्रिंस हैरी आगामी हफ्तों में हेलीकॉप्टर की पहली उड़ान भरने वाले हैं और भाई विलियम उड़ान से पहले इन दिनों अपने छोटे भाई को सलाह मश्विरा दे रहे हैं। उन्होंने कहा, उड़ान पाठयक्रम बेहद गहन होते हैं। मेरे लिए यह हैरतअंगेज है। हैरी हाल ही में न्यूयार्क की अपनी दो दिवसीय यात्रा से वापस आए हैं, जिसे उन्होंने प्रशिक्षण के बीच में एक अच्छा अंतराल बताया है। बर्किंघम पैलेस के आधिकारिक प्रतिनिधि के रूप में यह उनकी पहली विदेश यात्रा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रिंस हैरी ने माना, सैन्य प्रशिक्षण है कठिन