class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक सेना का हमला उकसाने वाली कार्रवाई: भारत

पाक सेना का हमला उकसाने वाली कार्रवाई: भारत

भारत ने अपने दो सैनिकों को पाकिस्तान सेना द्वारा मौत के घाट उतार दिए जाने की घटना को उकसाने वाली कार्रवाई करार देते हुए कहा कि इस मुद्दे को पड़ोसी मुल्क की सरकार के समक्ष उठाया जाएगा।

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि भारत सरकार इस घटना को उकसाने वाली कार्रवाई मान रही है और हम इसकी निंदा करते हैं। इस मुद्दे पर दोनों देशों के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन (डीजीएमओ) संपर्क में हैं। बयान में कहा गया है, सरकार पाकिस्तानी सरकार के समक्ष इस मुद्दे को उठाएगी। हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान संघर्ष विराम समझौते का सख्ती से सम्मान करेगा।

पाकिस्तानी सैनिक एक नृशंस हमले को अंजाम देने के लिए भारतीय सरजमीं में घुसे और सेना के एक गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर दो सैनिकों का कथित तौर पर सिर कलम कर दिया। यह हमला पुंछ जिला में नियंत्रण रेखा के पास हुआ। पाकिस्तानियों ने भारतीय सरजमीं में करीब 100 मीटर अंदर घुस कर गश्ती दल पर हमला कर दिया। उन्होंने दो लांस नायक हेमराज और सुधाकर सिंह की हत्या करने के अलावा दो अन्य सैनिकों को भी घायल कर दिया।

जानकार सूत्रों ने बताया कि गश्ती दल पर किए गए वीभत्स हमले के दौरान पाकिस्तानियों ने दो भारतीय सैनिकों के सिर कलम कर दिए और एक का सिर अपने साथ ले गए। सेना ने भारतीय सैनिकों की हत्या की पुष्टि तो की है लेकिन उनके सिर कलम किए जाने की खबरों पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक सेना का हमला उकसाने वाली कार्रवाई: भारत