class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी गिरफ्तार

एमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश पुलिस ने कथित घृणा भाषण के लिए कई मामलों का सामना कर रहे मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलिमीन (एमआईएम) के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। चिकित्सा जांच के लिए यहां के गांधी अस्पताल ले जाए गए ओवैसी को आदिलाबाद जिले के निर्मल नगर ले जाए जाने की संभावना है, जहां उनके खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का मामला दर्ज है।

कल लंदन से लौटे ओवैसी ने पुलिस के सामने पेश होने के लिए चिकित्सा आधार पर चार दिन की मोहलत मांगी थी। कथित घृणा भाषणों के लिए उनके खिलाफ निजामाबाद और उस्मानिया यूनिवर्सिटी पुलिस ने भी मामला दर्ज कर रखा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कल स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर निर्मल पुलिस के समक्ष पेश न होने पर निर्मल (ग्रामीण) के जांच अधिकारी कल शाम यहां बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास पर गए और पाया कि पूछताछ के लिए वह ठीक दिखाई दे रहे हैं।

हालांकि, ओवैसी ने अंदरूनी दर्द की शिकायत की और इसलिए आज गांधी अस्पताल में सरकारी चिकित्सकों से उनकी जांच कराई गई। सूत्रों ने बताया कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उन्हें हैदराबाद में मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा या निर्मल नगर ले जाया जाएगा।

पुलिस ने उन पर भविष्य की कार्रवाई को लेकर चुप्पी साध रखी है क्योंकि उसे आशंका है कि इससे कानून एवं व्यवस्था संबंधी समस्या पैदा हो सकती है। उनकी गिरफ्तारी की खबर फैलते ही एमआईएम के सैकड़ों कार्यकर्ता और उनके समर्थक गांधी अस्पताल के बाहर एकत्र हो गए। पुलिस को प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने और अस्पताल में घुसने से रोकने के लिए कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। पुलिस एमआईएम के गढ़ माने जाने वाले ओल्ड सिटी में ऐहतियात के तौर पर पहले ही सुरक्षा इंतजाम कड़े कर चुकी है। क्षेत्र में अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एमआईएम विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी गिरफ्तार