class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सर्दी से ठिठुरा उत्तर भारत, 23 और की मौत

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड की सिलसिला रविवार को भी नहीं थमा और दिन-ब-दिन प्रचंड होती गलन तथा ठिठुरन भरी सर्दी की चपेट में आने से 23 और लोगों की मौत हो गई।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में आज इस मौसम का न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है। अधिकतम तापमान 11. 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से नौ डिग्री कम है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में कल सुबह धुंध भरी रहने का अनुमान है। उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। मुजफ्फरनगर में पारा जमाव बिंदु के नजदीक पहुंच गया है । पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में ठंड की चपेट में आने से कम से कम 15 लोगों की मृत्यु हो गयी।

सूत्रों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में बिजनौर, एटा तथा मुजफ्फरनगर में तीन-तीन, ललितपुर और मिर्जापुर में दो-दो तथा उन्नाव और चंदौली में एक-एक व्यक्ति की ठंड लगने से मौत की खबर है। इसके साथ ही इस मौसम में ठंड लगने से मरने वालों की तादाद बढ़कर 155 हो गयी है।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से छह से 13 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के लखनऊ, गोरखपुर, आगरा तथा मुरादाबाद समेत अनेक मंडलों में रात के तापमान म मुजफ्फरनगर में पारा जमाव बिंदु के नजदीक पहुंच गया है । पिछले 24 घंटे के दौरान वहां का न्यूनतम तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से छह डिग्री कम था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सर्दी से ठिठुरा उत्तर भारत, 23 और की मौत