class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बढ़ सकते हैं डीजल, केरोसिन, एलपीजी के दाम

बढ़ सकते हैं डीजल, केरोसिन, एलपीजी के दाम

सरकार जल्द ही डीजल, केरोसिन तथा रसोई गैस के दाम बढ़ा सकती है, वहीं दूसरी तरफ सब्सिडी वाले सस्ते सिलेंडरों की संख्या बढ़ाकर नौ करने के प्रस्ताव पर भी अलग से विचार कर सकती है।

सरकार प्रत्येक परिवार को सालभर में दिये जाने वाले सस्ते सिलेंडर की संख्या मौजूदा छह से बढ़ाकर नौ कर सकती है। इसके लिये अलग से प्रस्ताव पेश किया जा सकता है इसके साथ ही सरकार विजय केलकर समिति की सिफारिशों पर भी गौर कर सकती है। समिति ने डीजल की कीमतों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने के साथ साथ घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने की सिफारिश की है।

वित्त मंत्रालय ने राजकोषीय मजबूती के बारे में सुझाव देने के लिये केलकर समिति का गठन किया था। समिति ने अपनी सिफारिशों में डीजल के दाम 4 रुपये, केरोसिन के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर तथा एलपीजी सिलेंडर में 50 रुपये प्रति सिलेंडर वद्धि की सिफारिश की है।

पेट्रोलियम मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने संवाददाताओं से कहा कि यह डीजल को नियंत्रणमुक्त तथा केरोसिन व रसोई गैस के दाम बढ़ाने के बारे में विजय केलकर समिति की रपट एक प्रस्ताव है। यह सिर्फ प्रस्ताव के स्तर पर है। मंत्रालय इस रपट पर विचार कर रहा है और अभी इस बारे में कोई भी निर्णय लिया जाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बढ़ सकते हैं डीजल, केरोसिन, एलपीजी के दाम