class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंपायर भ्रष्टाचार मामले में बीसीबी करेगा नए सिरे से जांच

अंपायर भ्रष्टाचार मामले में बीसीबी करेगा नए सिरे से जांच

बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने कथित तौर पर भ्रष्टाचार में लिप्त अपने अंपायरों नादिर शाह और शरफूदुल्ला इबने शाहिद साइकत को लेकर नए सिरे से जांच कराने का निर्णय किया है।
 
एक भारतीय टीवी चैनल पर गत अक्टूबर किए गए स्टिंग ऑपरेशन में पाकिस्तान, बंगलादेश और श्रीलंका के अंपायरों को कथित तौर पर फिक्सिंग में लिप्त दिखाया गया था। बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दी चौधरी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि अंपायरों के फिक्सिंग मामले में पहले बनाई गई समिति ने तय समय में अपनी रिपोर्ट नहीं सौंपी है। इसलिए इस मामले की नए सिरे से जांच कराने का निर्णय किया गया है। नई समिति इस मामले की जांच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के दिशानिर्देशों के अनुसार करेगी।
 
नादिर और शरफूदुल्ला से नई समिति पूछताछ करेगी। लेकिन यह समिति कितने समय में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी इस बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है। इससे पहले बीसीबी ने सिराजुद्दीन आलमगीर की अध्यक्षता में समिति बनाई थी। हालांकि बीसीबी ने इस समिति को रद्द कर दिया है।
 
कथित फिक्सिंग मामले की जांच कर रही पुरानी समिति के रद्द होने की दिशा में अनुशासनात्मक समिति के अध्यक्ष गाजी गुलाम मुर्तजा अब आलमगीर की जगह लेंगे। नई समिति में पूर्व बंगलादेशी कप्तान तथा वर्तमान में अंपायर समिति के अध्यक्ष खालेद महमूद को भी शामिल किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंपायर भ्रष्टाचार मामले में बीसीबी करेगा नए सिरे से जांच