class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस आयुक्त ने अफसोस तो जताया, पर नहीं मांगी माफी

पुलिस आयुक्त ने अफसोस तो जताया, पर नहीं मांगी माफी

दिल्ली के पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने इंडिया गेट पर पुलिस कार्रवाई में किसी भी निर्दोष व्यक्ति को चोट पहुंचने की स्थिति के लिए सोमवार को अफसोस प्रकट किया, लेकिन प्रदर्शनों को शांत करने के लिए पुलिस ने जो भी किया, उसके लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया।

कुमार ने एक चैनल से कहा कि यदि किसी निर्दोष व्यक्ति को चोट पहुंची है, तो मैं अपना अफसोस जताता हूं, लेकिन पुलिस ने वहां जो कुछ किया, उसके लिए मैं माफी नहीं मांगूगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह यह महसूस करते हैं कि मीडिया ने प्रदर्शन भड़काया, तो उन्होंने कहा कि हां, बिल्कुल ऐसा है।

जब उनसे पूछा गया कि चलती बस में युवती के साथ गैंगरेप होने के बाद क्या उन पर इस्तीफा के लिए दबाव पड़ा था तो उन्होंने इसका नकारात्मक जवाब दिया और कहा कि वह मैदान छोड़ने वाले नहीं हैं।

कुमार ने कहा कि यदि हम केवल पुलिस को कोसते रहें, यदि हम हर रोज तंत्र को कोसते रहें, तो इससे हम कहीं (किसी नतीजे पर) नहीं पहुंचने वाले हैं। यदि पुलिस आयुक्त को बर्खास्त करने से महिलाओं की सुरक्षा सुधर जाए तो, हर रोज ऐसा किया जाए।

उन्होंने कहा कि पूर्णत: फालतू किस्म के तत्व इंडिया गेट पर प्रदर्शन पर हावी हो गए और पुलिस को कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ा। जब उनसे कहा गया कि कई निर्दोष प्रदर्शनकारियों को भी निशाना बनाया गया तो उन्होंने उलटा सवाल किया, क्या ऐसी स्थिति में उपद्रवियों के बीच से असल प्रदर्शनकारियों को अलग करना संभव है।

कुमार ने लड़की के साथ गैंगरेप को बहुत ही बर्बर कृत्य करार दिया और कहा कि जनता की प्रतिक्रिया तो स्वभाविक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस आयुक्त ने अफसोस तो जताया, पर नहीं मांगी माफी