class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो महीने के अंदर बने कठोर कानूनः केजरीवाल

दो महीने के अंदर बने कठोर कानूनः केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल इंडिया गेट पर गैंगरेप की घटना के खिलाफ जुटे प्रदर्शनकारियों के बीच रविवार को पहुंचे और मांग की कि रेप के मामले में दोषियों को कड़े दंड के लिए दो महीने के अंदर कठोर कानून बनाया जाए।

नई दिल्ली के इलाके में आज सुबह लगाई गई धारा 144 को अभूतपूर्व स्थिति बताते हुए अपने सहयोगी मनीष सिसौदिया, कुमार विश्वास और गोपाल के साथ इंडिया गेट पहुंचे। इससे पहले उन्होंने ट्विटर पर अपने संदेश में कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए धारा 144 का हर हाल में उल्लंघन करना होगा। वह अपने मित्रों के साथ इसको तोड़ेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि हम न्याय चाहते हैं। इस बारे में तुरंत एक अध्यादेश लाया जाए या जल्द से जल्द संसद का विशेष सत्र बुलाया जाए। उन्होंने कहा कि बलात्कारियों को कठोर दंड का कानून दो माह के अंदर लागू किया जाए। देश भर की विभिन्न अदालतों में बलात्कार के एक लाख 26 हजार से ज्यादा मामले लंबित हैं। इनके लिए फास्ट ट्रैक अदालतें गठित की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह देश जनता का है यह बात नेताओं को अच्छी तरह से समझ लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने ऐसे मामलों से कठोरता से निपटने का जज्बा दिखाया होता तो यह स्थिति नहीं आती। ऐसा लगता है कि सरकार ने अपनी ही जनता के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो महीने के अंदर बने कठोर कानूनः केजरीवाल