class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस ने रायसीना हिल से प्रदर्शनकारियों को हटाया

पुलिस ने रायसीना हिल से प्रदर्शनकारियों को हटाया

राष्ट्रीय राजधानी में एक युवती के साथ गैंगरेप की बर्बर घटना को लेकर यहां के रायसीना हिल इलाके में शनिवार को विरोध प्रदर्शन के बाद रुक गए बहुत सारे प्रदर्शनकारियों को रविवार को सुबह यहां से हटा दिया गया।

कल दिन भर प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों से जूझने के बाद इन प्रदर्शनकारियों ने ठंडी रात खुले आसमान के नीचे बितायी। इन लोगों को पुलिस ने एक बस में बैठाकर यहां से हटा दिया। पुलिस ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के 10 जनपथ निवास के बाहर से भी प्रदर्शनकारियों को आज तड़के हटा दिया।

सोनिया गांधी कल देर रात अपने घर से बाहर आयीं और प्रदर्शनकारियों से मिलीं। एक प्रदर्शनकारी के अनुसार सोनिया ने कहा कि मैं आपके साथ हूं। मुझे यह नहीं पता कि न्याय कब मिलेगा, लेकिन इतना पता है कि यह जरूर मिलेगा। हम कुछ करेंगे।

जब प्रदर्शनकारियों ने इसके लिए एक तय तिथि मांगी तो सोनिया ने कहा कि मैं आपको इसके बारे में नहीं बता सकती, लेकिन कार्रवाई की जाएगी। देश के सबसे महत्वपूर्ण राजनीतिक गलियारे रायसीना हिल के पास प्रदर्शन को रोकने की योजना के तहत पुलिस ने लोगों को हिरासत में लिया।

इंडिया गेट और रायसीना हिल इलाके से लगे मेट्रो स्टेशन पहले ही आज सुबह से अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। बंद मेट्रो स्टेशनों में पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, बाराखम्बा रोड, मंडी हाउस और रेस कोर्स शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस ने रायसीना हिल से प्रदर्शनकारियों को हटाया