class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान से कहेगा भारत, हाफिज सईद सौंपो

पाकिस्तान से कहेगा भारत, हाफिज सईद सौंपो

भारत लश्कर-ए-तय्यबा के संस्थापक और मुंबई में 2008 के आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को सौंपे जाने के बारे में पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक की 14 दिसंबर से शुरू हो रही भारत यात्रा दौरान चर्चा करेगा।

केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने संवाददाताओं से कहा कि मालदीव में दक्षेस के एक सम्मेलन के दौरान इस साल सितंबर में उन्होंने मलिक से अलग से बातचीत के समय कहा था कि सईद पाकिस्तान में उन्मुक्त घूम रहा है। उसे भारत को सौंपा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं उनसे (मलिक से) यह बात कहता आया हूं और अभी भी यही बात कहूंगा। हमें उन्हें समझाना है। हमने खुले तौर पर और सरकारी पत्राचार के जरिए भी यही कहा है। मुझे यकीन है कि जब मलिक यहां आएंगे, मैं उनसे इस मुद्दे पर बात करूंगा। शिन्दे ने कहा कि वह मुंबई पर हमला करने वाले आतंकवादियों को पल पल निर्देश दे रहे पाकिस्तान में बैठे लोगों के वायस सैम्पल की भी मांग करेंगे। वायस सैम्पल को लेकर मैंने मलिक से कई बार बात की है। हमने कई बार आग्रह किया है। मालदीव में ही नहीं बल्कि इंटरपोल सम्मेलन (रोम) में भी आग्रह किया है।
 
उन्होंने कहा कि रहमान 14 दिसंबर को भारत आएंगे और 16 दिसंबर तक यहां रहेंगे। शिन्दे ने कहा कि मलिक ने उन्हें पत्र लिखकर पुष्टि की है कि वह 14 से 16 दिसंबर तक भारत यात्रा पर रहेंगे। इससे पहले मलिक को 11 से 13 दिसंबर के बीच भारत आना था। उस दौरान उन्हें 12 दिसंबर को आगरा में ताजमहल देखने जाना था। 12 दिसंबर को ही मलिक का जन्मदिन पड़ता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान से कहेगा भारत, हाफिज सईद सौंपो