फोटो गैलरी

Hindi Newsईस्ट बंगाल-मोहन बागान मैच में हुई हिंसा में 40 घायल

ईस्ट बंगाल-मोहन बागान मैच में हुई हिंसा में 40 घायल

युवा भारती क्रीड़ागंन में रविवार को आई लीग फुटबाल टूर्नामेंट के मैच के दौरान हुई हिंसा में 40 लोग घायल हो गये जिससे ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच इस मुकाबले को रद्द करना पड़ा। स्टेडियम में हालात...

ईस्ट बंगाल-मोहन बागान मैच में हुई हिंसा में 40 घायल
एजेंसीSun, 09 Dec 2012 11:49 PM
ऐप पर पढ़ें

युवा भारती क्रीड़ागंन में रविवार को आई लीग फुटबाल टूर्नामेंट के मैच के दौरान हुई हिंसा में 40 लोग घायल हो गये जिससे ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच इस मुकाबले को रद्द करना पड़ा। स्टेडियम में हालात हालांकि काबू कर लिए गए जिससे बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार घायल में 20 पुलिसकर्मी शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार विधाननगर पुलिस आयुक्त राजीव कुमार भी घायल हो गए और उनके गाल पर खरोंच आई हैं और इस घटना के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। ईडन गार्डंस पर 16 अगस्त 1980 में मोहन बागान और ईस्ट बंगाल फुटबाल मैच के दौरान ऐसी ही हिंसक घटना हुई थी जिसमें 16 फुटबाल प्रशंसक मारे गये थे और कईयों को चोट लगी थी।

प्रशंसकों ने तब पत्थर और ईंटे मारना शुरू किया जब मोहन बागान के स्टार खिलाड़ी ओकोली ओडाफा को रैफरी विष्णु चौहान ने विरोध दिखाने के लिए मैदान से बाहर कर दिया जिसके बाद दर्शक आपे से बाहर हो गए। इससे पहले ईस्ट बंगाल ने मेहताब हुसैन की फ्री किक पर हरमनजोत खाबरा के 43वें मिनट में किए गए गोल से बढ़त बना ली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें